Advertisement
trendingPhotos2384720
photoDetails1hindi

2024 में PM मोदी ने पहनी राजस्थानी लहरिया पगड़ी, जानें क्या है इसकी खासियत

PM Modi Rajasthani Leheriya Turban On Independence Day 2024: आजादी के जश्न में हर भारतवासी डूबा हुआ है. पीएम मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे हैं. उनके भाषण के अलावा उनका लुक भी आकर्षण का केंद्र हमेशा की तरह बना हुआ है. उनकी रंग-बिरंगी खूबसूरत राजस्थानी लहरिया पगड़ी (Rajasthani Leheriya Turban) की चर्चा इस बार भी हो रही है. जानें क्या है राजस्थानी लहरिया पगड़ी. देखें पीएम मोदी की तस्वीरें.

1/5

प्रधानमंत्री मोदी 2014 से हर स्वतंत्रता दिवस पर रंगीन साफ़ा पहनते रहे हैं. उन्होंने इस बार भी इस परंपरा को बरकरार रखा और केसरिया, पीले एवं हरे रंग का साफ़ा पहना. 

2/5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के लाल किले पर 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राष्ट्र को संबोधित करते हुए राजस्थानी लहरिया प्रिंट की पगड़ी पहने हुए नजर आए. 

 

 

3/5

11वें स्वतंत्रता दिवस पर अपना भाषण देते हुए पीएम मोदी ने सफेद कुर्ता और चूड़ीदार के साथ हल्के नीले रंग का बंदगला जैकेट पहना.

 

4/5

प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया और प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया. मोदी ने इस अवसर पर आसमानी रंग की बंद गला जैकेट भी पहनी. 

 

5/5

आइए जानते हैं क्या राजस्थानी लहरिया प्रिंट की पगड़ी. लहरिया प्रिंट राजस्थान की एक पारंपरिक डिजाइन है. इस पगड़ी में पांच रंग होते हैं - सफेद, लाल, पीला, हरा और नीला, जो उनकी धार्मिकता, ज्ञान, शांति, को दर्शाती है, पीएम मोदी लाल किले के प्राचीर से संबोधन के वक्त कई बार राजस्थानी पगड़ी पहन चुके हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़