Advertisement
trendingPhotos2047984
photoDetails1hindi

कोने-कोने में जमी धूल निकल आएगी बाहर, ऐसे Clean करेंगे स्मार्टफोन तो हो जाएगा चकाचक

How to Clean Mobile Phone: लंबे समय तक स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के बाद जमी हुई गंदगी की वजह से इसे चलाना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आपका स्मार्टफोन भी बुरी तरह से गंदा हो गया है और आपको इसे चलाने में काफी दिक्कत हो रही है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप प्रोफेशनल तरीके से अपने स्मार्टफोन को क्लीन कर सकते हैं.

1/5

आजकल डस्ट स्टिकर्स काफी ट्रेंडिंग हैं, इनका इस्तेमाल करके बड़ी ही आसानी से डिस्प्ले और रियर पैनल पर जमी हुई गंदगी को साफ़ किया जा सकता है. 

2/5

मिनी वैक्युम क्लीनर आजकल काफी ट्रेंडिंग है, इसका इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी के साथ फोन के चार्जिंग पोर्ट्स और सिम स्लॉट में जमी हुई गंदगी को बाहर निकाल सकते हैं. 

3/5

अपने मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए आप उस पर स्क्रीन प्रोटेक्टर या स्क्रीन गार्ड लगवाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी मोबाइल स्क्रीन साफ और सुरक्षित रहती है. साथ ही उसमें टूट-फूट का खतरा भी नहीं रहता है. जिसके चलते आपका फोन लंबे समय तक बढ़िया चलता है. 

4/5

अब जान लीजिए कि मोबाइल फोन की गंदी स्क्रीन (Mobile Phone Cleaning Tips) को साफ करने का सही तरीका क्या है. आप अपने मोबाइल फोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके जरिए मोबाइल की स्क्रीन साफ करने पर वह चमक जाती है और उसे किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होता है. 

5/5

सबसे पहले आपको बताते हैं कि मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन गंदी हो जाने पर आपको किन चीजों से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. तो आप जान लीजिए कि अगर आपका मोबाइल फोन गंदा हो जाता है तो आपको किसी भी सूरत में किसी भी तरह के लिक्विड से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से फोन की स्क्रीन खराब हो सकती है. इस स्क्रीन को टिश्यू पेपर या इसी तरह की हार्ड चीजों से भी कभी साफ नहीं करना चाहिए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़