Advertisement
photoDetails1hindi

सगाई के बाद गलती से भी न करें ये 5 काम, बनने से पहले टूट सकता है रिश्ता

How To Behave After Engagement: भारत और दुनिया के कई हिस्से में लोग डायरेक्ट शादी नहीं करते, वो मैरिज से इंगेजमेंट करते हैं. यानी सगाई से शादी के बीच थोड़ा वक्त होता है. ये वो समय है जब वर और वधू को एक दूसरे को जानने और समझने का मौका मिलता है, यहां तक कि दुल्हा-दुल्हन के परिवार वाले के बीच भी रिश्ता मजबूत होता है. आजकल मोबाइल और इंटरनेट के जमाने में एक दूसरे से कॉन्टैक्ट करना आसान हो गया है, लेकिन सगाई के बाद आपको लिमिट में रहना जरूरी है, वरना रिश्ता टूट सकता है. आइए जानते हैं कि इंगेजमेंट के बाद आपको क्या नहीं करना है.

बहुत ज्यादा मुलाकात न करें

1/5
बहुत ज्यादा मुलाकात न करें

शादी के बाद लड़के-लड़का का मिलना जुलना, बाहर डिनर या लंच करना, जान पहचान बढ़ाना, साथ मूवी देखना और यहां तक कि कुछ मामलों में बाहर ट्रैवल करना शुरू हो जाता है, लेकिन हद से ज्यादा मुलाकात आपके गले की फांस बन सकती है, हो सकता है कि आप दोनों खुद को अकेला पाकर कुछ ऐसा बिहेव कर दें जिससे सामने वाला शख्स या उसके परिवार के लोग बुरा मान जाएं, इसलिए मीटिंग को लिमिट करना जरूरी है.

मंगेतर पर हावी होना

2/5
मंगेतर पर हावी होना

सगाई के बाद अक्सर लड़का या लड़की मंगेतर पर हुक्म चलाने लगते हैं, एक दो बार तो कोई भी बर्दाश्त कर लेता है, लेकिन अगर ऐसा बार-बार हो रहा है तो सामने वाले को घुटन महसूस हो सकती है. आज के दौर में हर कोई अपने हिसाब से जिंदगी जीना चाहता है, अगर ज्यादा कंट्रोल करेंगे तो सामने वाला शख्स खुद ही रिश्ता तोड़ लेगा, क्योंकि हर किसी को कंट्रोलिंग पार्टनर पसंद नहीं आता.

ज्यादा फलर्ट न करें

3/5
ज्यादा फलर्ट न करें

अपने होने वाले जीवनसाथी से हल्के-फुल्के मजाक करना रिश्ते को मजबूत बनाता है, लेकिन अगर आप हद से ज्यादा फ्लर्ट करेंगे तो इससे आपकी इमेज नेगेटिव बन सकती है, मंगेतर को लगेगा कि वो पहले से ही फ्लर्ट करने में माहिर है और वो दूसरे शख्स के साथ ऐसा करता होगा. ऐसी हरकतों से बेवजह शक पैदा होगा.

बेइज्जती न करें

4/5
बेइज्जती न करें

अपने होने वाले लाइफ पार्टनर की रिस्पेक्ट करना बेहद जरूरी है, अगर आप बेवजह उन्हें डांटते हैं, कम कमाई या एजुकेशन के लिए उनका मजाक उड़ाते हैं, या फिर किसी तरह की बॉडी शेमिंग करते हैं, या फिर उनके परिवार के लोगों का मजाक बनाते हैं तो ऐसा डिसरिस्पेक्ट किसी को बर्दाश्त नहीं होगा.

ज्यादा फोन पर बात न करें

5/5
ज्यादा फोन पर बात न करें

सगाई के बाद आप मानकर चलते हैं कि अब सामने वाला शख्स आपका लाइफ पार्टनर बनने वाला है, ऐसे में आप मोबाइल फोन पर जमकर बात और चैट करने लगते हैं, लेकिन ये तरीका ठीक नहीं है, हद से ज्यादा टॉक करेंगे तो फ्लो में ऐसी बातें निकल जाएंगी जो सीक्रेट है और बताने लायक नहीं है, इससे मंगेतर का माइंड चेंज हो सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़