Advertisement
photoDetails1hindi

मुस्लिम देश यूएई में खुलेगा पहला हिंदू मंदिर, सामने आई तारीख

देश से बाहर यूएई में मंदिर बनाने का काम जोरों पर है. साल 2015 में पीएम नरेंद्र मोदी के यूएई दौरे के समय राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने बीएपीएस को जमीन उपहार में दी थी.

यूएई ने उपहार में दी थी जमीन

1/5
यूएई ने उपहार में दी थी जमीन

2015 में पीएम नरेंद्र मोदी के यूएई दौरे के समय मंदिर बनाने के लिए सरकार ने जमीन दी थी. खास बात यह है कि राष्ट्रपति शेख मोहम्मद अल नाहयान ने यह जमीन उपहार के तौर पर दी थी (सौजन्य-baps hindu temple)

18 फरवरी 2024 से आम लोग कर सकेंगे दर्शन

2/5
18 फरवरी 2024 से आम लोग कर सकेंगे दर्शन

मंदिर प्रशासन का कहना है कि 18 फरवरी 2024 से मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. 14 फरवरी से 18 फरवरी तक जितने में कार्यक्रम होंगे उनमें सीमित लोगों को रजिस्ट्रेशन के जरिए मौका मिलेगा (सौजन्य-baps hindu temple)

उद्घाटन के समय सीमित संख्या में मौजूदगी

3/5
उद्घाटन के समय सीमित संख्या में मौजूदगी

अब आपके दिमाग में सवाल उठ रहा होगा कि मंदिर के उद्घाटन में कौन लोग शामिल होंगे और शामिल होने की प्रक्रिया क्या है, मंदिर प्रशासन का कहना है कि कम संख्या में लोग शामिल होंगे और उसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा (सौजन्य-baps hindu temple)

27 एकड़ में फैला है मंदिर परिसर

4/5
27 एकड़ में फैला है मंदिर परिसर

अगर मंदिर के परिसर की बात करें तो यह करीब 27 एकड़ में फैला है. मंदिर में भारतीय आदर्शों, स्थापत्य को खास जगह दी गई है. यूएई के अबू मरीखा में मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है. (सौजन्य-baps hindu temple)

यूएई में होगा पहला हिंदू मंदिर

5/5
यूएई में होगा पहला हिंदू मंदिर

भारत से बाहर यूएई में हिंदू मंदिर बहुत जल्द ही खुलने वाला है. मंदिर बनाने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है. बीएपीएस के अधिकारियों का कहना है कि 14 फरवरी 2024 से के महीने श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे (सौजन्य-baps hindu temple)

ट्रेन्डिंग फोटोज़