Advertisement
trendingPhotos2319648
photoDetails1hindi

WhatsApp Group पर गलती से भी न भेजें ये 5 मैसेज, पुलिस डंडों से करेगी खातिरदारी

व्हाट्सएप ऐसा मैसेंजर है, जहां पर हम अपना ज्यादा समय बिताते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप सबसे ज्यादा एक्टिव रहता है. जहां कई मैसेज आते हैं और सबसे ज्यादा चर्चा भी वहीं होती हैं. अगर आप भी अपने दिन का ज्यादातर समय व्हाट्सएप ग्रुप पर देते हैं तो आपको कुछ नियम पता होना चाहिए.

अडल्ट कंटेंट

1/5
अडल्ट कंटेंट

व्हाट्सएप पर अगर आप अडल्ट कटेंट शेयर करते हैं और ग्रुप मेंबर को आपत्ति हुई तो वो इसके खिलाफ पुलिस कंप्लेंट कर सकता है और आपके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया जाएगा. 

चाइल्ड क्राइम

2/5
चाइल्ड क्राइम

व्हाट्सएप पर अगर आप चाइल्ड क्राइम से जुड़ा कंटेंट शेयर करते हैं, चाहे वो टेक्स्ट, फोटो या वीडियो ही क्यों न हो. अगर वो आपत्तिजनक है तो पुलिस कंप्लेंट हो सकती है. हो सकता है कि आपको जेल भी जाना पड़े.

एंटी नेशनल

3/5
एंटी नेशनल

व्हाट्सएप ग्रुप पर अगर आप ऐसा वीडियो सेंड करते हैं, जिसमें एंटी नेशनल बातें हो तो आप पर मुसीबत आ सकती है. अगर ग्रुप मेंबर को पसंद नहीं आई तो पुलिस में शिकायत दर्ज हो सकती है और जेल भी हो सकती है.

हिंसा से जुड़ा

4/5
हिंसा से जुड़ा

व्हाट्सएप ग्रुप पर अगर आप कोई हिंसक वीडियो (या जो हिंसा को बढ़ावा देता है) शेयर करते हैं तो ग्रुप मेंबर या एडमिन की शिकायत पर आपको पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

एमएमएस

5/5
एमएमएस

अगर आपको किसी भी प्रकार का एमएमएस मिलता है और उसको अगर आप व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करते हैं तो मुसीबत में पड़ सकते हैं. अगर किसी मेंबर ने कंप्लेट कर दी तो पुलिस आपसे पूछताछ कर सकती है और हो सकता है कि शिकायत भी दर्ज हो जाए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़