Advertisement
photoDetails1hindi

Deepika-Ranveer Love Story: 'रामलीला' ने बनाई दीपिका-रणवीर की जोड़ी, ऐसे हुआ था प्यार का अहसास

Deepika Padukone-Ranveer Singh Love Story: दीपिका और रणवीर की मुलाकात 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' के सेट पर हुई और दोनों ने पांच साल तक डेट किया. उन्होंने नवंबर 2018 में सिंधी और कोंकणी रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की. दीपिका की प्रेग्नेंसी के बारे में अफवाहें तब शुरू हुईं, जब प्रशंसकों ने दीपिका की बाफ्टा 2024 उपस्थिति के दौरान हल्का सा बेबी बंप देखा. और अब दीपिका-रणवीर ने अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में खुद ही ऐलान कर दिया है.

1/7

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की प्रेम कहानी विपरीत आकर्षण का एक क्लासिक उदाहरण है. जहां रणवीर सिंह स्वभाव से लाउड और वाइल्ड हैं. वहीं, इसके उलट दीपिका पादुकोण बेहद शांत और सुलझे हुए व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं. एक-दूसरे से पूरी तरह से अलग होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम भी है. लगभग 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद कपल ने 2018 में इटली में शादी की और अब शादी के चार साल बाद दीपिका और रणवीर माता-पिता बनने वाले हैं. 

2/7

यह बात सभी लोग जानते हैं कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की प्रेम कहानी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गोलियों की रासलीला: राम-लीला' के सेट पर शुरू हुई थी. रणवीर सिंह ने कुछ वक्त पहले करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में खुलासा किया था कि संजय लीला भंसाली के घर वह लंच पर गए थे और दीपिका के बगल में बैठे थे. वह लंच में क्रेब्स खा रहे थे और मीट का एक छोटा-सा टुकड़ा दीपिका के दातों में फंस गया था. 

3/7

रणवीर सिंह ने आगे  याद करते हुए कहा था कि मैंने कहा कि आपके दांतों पर कुछ लग गया है, इसे साफ कर लो. रणवीर के लिए यही स्पार्क का पर साबित हुआ. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपनी छोटी उंगली अपने मुंह में डाली तो उन्हें 440 वॉट का झटका महसूस हुआ था.

4/7

करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में ही रणवीर सिंह ने खुलासा किया था कि उन्होंने 2012 में डेटिंग शुरू की, 2015 में सगाई कर ली और तीन साल तक अपनी सगाई को बाकी दुनिया से गुप्त रखा. रणवीर और दीपिका के रास्ते पहली बार 2012 में टकराए थे, जब वे मकाऊ में जी सिने अवॉर्ड्स में मिले थे. 

5/7

अवॉर्ड नाइट के एक साल बाद जब अपनी फिल्म 'गोलियों की रासलीला: राम-लीला' के प्रमोशंस के इवेंट के दौरान रणवीर सिंह ने उस सिल्वर ड्रेस को याद किया, जो दीपिका ने उस सबसे यादगार पहली मुलाकात में पहनी थी. सालों बाद जब एक फैन ने ट्विटर पर अभिनेता से सवाल किया कि वह इस तरह के विवरण कैसे याद रख सकते हैं, तो रणवीर ने जवाब दिया था, "कोई उस दृश्य को कैसे भूल सकता है?"

6/7

रणवीर सिंह ने बताया था कि 'गोलियों की रासलीला: राम-लीला' की शूटिंग के दौरान उन्हें अलग करना बेहद मुश्किल था. रणवीर सिंह ने शो के दौरान बताया था कि कि एक बार वे एक किसिंग सीन शूट कर रहे थे, जहां खिड़की से एक ईंट अंदर आनी थी. जब शूटिंग के दौरान एक वास्तविक ईंट आई, तो वे इससे 'अनभिज्ञ' थे, क्योंकि वे एक-दूसरे में किस करते हुए इतने डूबे हुए थे कि उन्हें कुछ पता ही नहीं चल रहा था.

7/7

पांच साल के सीक्रेट रोमांस और चार साल की शादी के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए तैयार हैं. 29 फरवरी 2024 को बॉलीवुड पावर कपल ने एक प्यारी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए खुशी से साझा किया कि वे अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं. उनके एक खूबसूरत और प्यारी सी तस्वीर साझा की, जिसपर लिखा था, "सितंबर 2024."

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़