Advertisement
trendingPhotos2377570
photoDetails1hindi

Reliance Jio: जियो सिम का नंबर जानने के लिए अपनाएं ये 5 तरीकें, आखिरी वाला है सबसे ज्यादा मजेदार

How to Know Jio Number: रिलायंस जियो देश की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी है. इसके यूजर्स की संख्या करोड़ों में है. कई बार नया सिम लेने के बाद लोग अपना मोबाइल नंबर भूल जाते हैं. यह एक आम समस्या है. कोई भी अपना नंबर भूल सकता है. अगर आप भी अपना नंबर भूल जाते हैं तो परेशान मत होइए. आज हम आपको आपकी Jio सिम का नंबर पता करने के 5 तरीके बताते हैं. 

 

USSD कोड का इस्तेमाल करें

1/5
USSD कोड का इस्तेमाल करें

जियो यूजर अपनी सिम का नंबर पता करने के लिए USSD कोड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह काफी आसान तरीका है. यह वही तरीका है जिसकी मदद से आप अपना बैलेंस चेक करते हैं. सबसे पहले अपने फोन में डायलर खोलें. सिम 1 के लिए *1# और सिम 2 के लिए *2# डायल करें. इसके बाद आपको एक मैसेज आएगा जिसमें आपका जियो का नंबर लिखा होगा. साथ ही आप 1299 पर कॉल भी कर सकते हैं. 

 

SMS भेजें

2/5
SMS भेजें

जियो अपने यूजर्स को SMS के जरिए भी अपना मोबाइल नंबर पता लगाने की सुविधा देता है. इसके लिए आप अपने फोन में मैसेज ऐप खोलें. फिर 199 नंबर पर MYPLAN लिखकर मैसेज भेजें. इसके बाद आपके फोन पर एक मैसेज आएगा जिसमें आपका मोबाइल नंबर और प्लान की जानकारी होगी. 

MyJio ऐप का इस्तेमाल करें

3/5
MyJio ऐप का इस्तेमाल करें

तीसरा तरीका है MyJio ऐप. इसके जरिए भी आप अपना नंबर पता कर सकते हैं. यह भी काफी आसान है. अपने स्मार्टफोन में MyJio ऐप डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें. फिर ऐप खोलें और Sign in with SIM ऑप्शन चुनें. इसके बाद आपका जियो नंबर आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

कस्टमर केयर को कॉल करें

4/5
कस्टमर केयर को कॉल करें

कस्टमर केयर की मदद से आप अपना मोबाइल नंबर पता कर सकते हैं. इसकी मदद से कॉल कस्टमर केयर को कॉल करके सभी जरूरी डिटेल्स हासिल कर सकते हैं. इसके लिए 199 या 1800 889 9999 पर कॉल करें. बताए गए निर्देशों का पालन करके केयर प्रतिनिधि से बात करें. इसके बाद आप उन्हें अपना नंबर बताने के लिए कह सकते हैं. साथ ही अगर कोई जानकारी चाहिए हो तो वो भी ले सकते हैं. 

किसी दोस्त को कॉल करें

5/5
किसी दोस्त को कॉल करें

यह अपने जियो का नंबर पता लगाने का सबसे आसान और मजेदार तरीका है. आप अपने जियो नंबर से किसी दोस्त, रिश्तेदार या परिवार के सदस्य को कॉल कर सकते हैं. इससे आपका नंबर उनकी स्क्रीन पर दिखाई देगा. फिर आप उनसे अपना नंबर बताने के लिए कह सकते हैं. वे आपका नंबर देखेंगे और आपको बता देंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़