Advertisement
trendingPhotos2423525
photoDetails1hindi

90s के अनिल कपूर की वो जबरदस्त हिट फिल्म... जिसे ठुकरा कर अमिताभ बच्चन ने की थी बड़ी गलती; लो बजट में हुई थी अंधाधुंध कमाई

Anil Kapoor 1990 Blockbuster Film: हिंदी सिनेमा ऐसा कई बार देखने को मिला है कि किसी बड़े स्टार ने एक फिल्म को ठोकर मार दी, लेकिन उसी फिल्म से कोई दूसरा एक्टर या एक्ट्रेसेस रातों-रात इंडस्ट्री से लेकर फैंस के बीच छा गए और ऐसा ही कई बार अनिल कपूर के साथ भी हो चुका है. जी हां, अनिल कपूर ने ऐसी कई फिल्मों में काम किया है, जिनके लिए पहले किसी और एक्टर को कास्ट किया गया था, लेकिन उसके मना करने पर वो रोल अनिल कपूर को मिला, जिसने उन्हें रातों-रात नेम-फेम और शोहरत दिलाई. आज हम आपको उनकी एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए पहले अमिताभ बच्चन को चुना गया था, लेकिन उनके मना करने पर वो रोल अनिल कपूर की झोली में आ गिरा और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अंधाधुंध कमाई की. 

अमिताभ बच्चन से हुई थी बड़ी गलती

1/5
अमिताभ बच्चन से हुई थी बड़ी गलती

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में 55 साल हो चुके हैं और इतने सालों में उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. बिग बी की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही हैं, लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्में ठुकरा कर गलती नहीं की. जी हां, उनसे भी कई बार ये बड़ी गलती हुई है. आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए सबसे पहले बिग बी को संपर्क किया गया था, लेकिन बाद में ये रोल अनिल कपूर को मिला. 

अनिल कपूर के लिए शानदार रहा 90 का दशक

2/5
अनिल कपूर के लिए शानदार रहा 90 का दशक

अनिल कपूर के लिए साल 1990 बहुत ही लकी साबित हुआ था. उस साल उनकी दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टॉप ग्रोसिंग फिल्मों में शामिल हुईं और इसका क्रेडिट कहीं ना कहीं अमिताभ बच्चन को भी जाता है. अनिल कपूर पिछले 45 सालों से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. 90 के दशक में अनिल कपूर ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. उस साल की टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में उनकी दो फिल्में शामिल थीं. दिलचस्प बात ये थी कि इसमें अमिताभ बच्चन का बड़ा हाथ था.

अमिताभ ने ठुकराई, अनिल कपूर ने पाई

3/5
अमिताभ ने ठुकराई, अनिल कपूर ने पाई

साल 1990 में अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म 'आज का अर्जुन' को लेकर बड़े पर्दे पर छाए गुए थे. ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई और इसने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई भी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय अनिल कपूर की फिल्म 'किशन कन्हैया' उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. मजेदार बात ये थी कि इस फिल्म के लिए शुरुआत में मेकर्स ने अमिताभ बच्चन को संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था, जिसके बाद ये फिल्म अनिल कपूर के हाथ लगी थी. 

कम बजट में फिल्म ने की थी ताबड़तोड़ कमाई

4/5
कम बजट में फिल्म ने की थी ताबड़तोड़ कमाई

अगर अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म को कर लिया होता तो उस दौर की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी उन्हीं के नाम होती और वे बॉक्स ऑफिस के बादशाह बनकर उभरते. लेकिन अमिताभ बच्चन की वजह से उस साल अनिल कपूर को बड़ा फायदा हुआ. उस साल अनिल कपूर की दो फिल्में 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट शामिल हो गई थी, जिनमें से एक 'किशन कन्हैया' भी थी. इस फिल्म को बेहद कम बजट में तैयार किया गया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अंधाधुंध कमाई की थी. 

अनिल कपूर की दूसरी हिट फिल्म

5/5
अनिल कपूर की दूसरी हिट फिल्म

जहां अनिल कपूर की फिल्म 'किशन कन्हैया' पांचवें नंबर पर थी, तो वहीं उनकी दूसरी फिल्म 'घर हो तो ऐसा' 9वें नंबर पर थी. ये भी उस साल की दसवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. इससे अनिल कपूर को डबल मुनाफा हुआ था. साथ ही, बॉक्स ऑफिस पर उन्होंने अमिताभ को भी कड़ी टक्कर भी दी थी. कमाल की बात तो ये है कि इस फिल्म का बजट भी बहुत कम था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी और टॉप 10 में अपना नाम दर्ज करवाया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़