Advertisement
photoDetails1hindi

Scuba Diving के लिए बेस्ट है भारत में ये 5 डेस्टिनेशन, नहीं भुला पाएंगे समुद्री दुनिया की खूबसूरती

Best Scuba Diving Spots: यदि आप एडवेंचर पसंद शख्स हैं तो स्कूबा डाइविंग आपके जीवन का एक बेहतरीन एक्सपीरियंस हो सकता है. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के पंचकुई बीच में स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठाया है. आप भी भारत की इन 5 बेस्ट डाइविंग डेस्टिनेशन पर समुद्री जगत को एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

 

अंडमान

1/5
अंडमान

शानदार कोरल रीफ्स, जहाज के मलबे, और समुद्री जीवन की एक विस्तृत विविधता के साथ, अंडमान भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने स्कूबा डाइविंग डेस्टिनेशन में से एक है. यहां आप हैवलॉक द्वीप और नील द्वीप पर डाइविंग करके समुद्री दुनिया को 4-5 हजार में आराम से एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

 

लक्षद्वीप

2/5
लक्षद्वीप

यदि आप लक्षद्वीप जाने का प्लान कर रहे हैं तो वहां स्कूबा डाइविंग करना ना भूलें. यहां आप साफ नीले पाने में समुद्र के जीवों के बीच अपने जीवन के सबसे खूबसूरत पल बता सकते हैं. यहां आप प्रिंसेस रॉयल, लॉस्ट पैराडाइज, डॉल्फिन रीफ, क्लासरूम, फिश सूप और मंटा प्वाइंट पर डाइविंग का आनंद 4-7 हजार में ले सकते हैं.

 

गोवा

3/5
गोवा

यदि आप अक्टूबर या मई में गोवा जाते हैं तो यहा नाइट लाइफ के साथ सी लाइफ का भी लुत्फ उठा सकते हैं. सूज़ीज़ व्रेक, सेल रॉक, डेवी जोन्स लॉकर, ग्रैंड आइलैंड, शेल्टर कोव और टर्बो टनल डाइवर्स के बीच काफी लोकप्रिय जगह है. स्कूबा डाइविंग के लिए यहां आपको केवल 5 हजार रुपए तक खर्च करना होगा.

 

कर्नाटक

4/5
कर्नाटक

समुद्री कछुओं, स्टिंगरे और यहां तक कि व्हेल शार्क देखना चाहते हैं तो  कर्नाटक में नेत्रानी द्वीप पर डाइविंग जरूर करें. यहां आप लगभग 5 हजार में स्कूबा डाइविंग का अच्छा एक्सपीरियंस कर ले सकते हैं. 

पांडिचेरी

5/5
पांडिचेरी

पांडिचेरी में स्कूबा डाइविंग पूरे साल खुला रहता है. साथ ही यह भारत के बेस्ट अंडरवाटर डाइविंग डेस्टिनेशन में शामिल है. यहां आप कूल शार्क रीफ, अरविंद की दीवार, टेम्पल रीफ जैसी जगहों पर डाइविंग का मजा ले सकते हैं. इसके लिए 6-8 हजार तक खर्च करना पड़ सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़