Advertisement
trendingPhotos2036270
photoDetails1hindi

PHOTOS: 'सोचा नहीं था हमारे घर भगवान आएंगे...', क्या हुआ जब अचानक मीरा मांझी से मिले PM मोदी

Ayodhya PM Modi visit: अयोध्यावासियों के लिए साल 2023 का अंत काफी खास रहा है. 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने अयोध्या को रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट की सौगात दी. 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले भव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. आज अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने निषाद परिवार के घर पर चाय पी. इस दौरान परिवार की मुखिया मीरा मांझी जो पीएम उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री आवास की लाभार्थी रहीं हैं, उन्होंने पीएम का आभार व्यक्त किया.

1/5

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रैली में कहा कि सभी देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में रामज्योति जलाएं और दिवाली मनाएं. इसके साथ ही उन्होंने 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक देशव्यापी सफाई अभियान का आग्रह किया. पीएम ने कहा कि देश के सभी छोटे-बड़े तीर्थों के आस-पास सफाई का खास ख्याल रखा जाए. इसके साथा ही पीएम ने कहा कि सिर्फ रामलला को पक्का घर नहीं मिला है, बल्कि 4 करोड़ा गरीब परिवारों को भी पक्का घर मिला है.

2/5

पीएम मोदी ने आज (30 दिसंबर) अयोध्या को कई बड़ी सौगात दी. उन्होंने वंदे भारत और नमो भारत के बाद आज नई अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. ये तीनों ट्रेनें भारत के पर्यटन में अहम रोल अदा करेंगी. इसके अलावा आज दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली फ्लाइट रवाना हुई. रामनगरी के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते हुए यात्रियों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

3/5

मीरा मांझी ने मीडिया से कहा कि उन्हें बताया गया था कि जो नेता उनके घर पर आ रहे हैं वो खाना भी खा सकते हैं. इसलिए खाना बनाकर तैयार रखा गया था. लेकिन जब प्रधानमंत्री का हमारे घर पर आना हुआ तो हमें काफी अच्छा लगा. उन्होंने कहा कि हमें भरोसा नहीं हो रहा था कि पीएम मोदी घर आए हैं!

4/5

मीडिया से बात करते हुए मीरा मांझी ने कहा कि मैं बहुत खुश थी, मैंने कभी नहीं सोचा था कि 'भगवान' इस तरह मेरे घर आएंगे. मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. मीरा के घर पहुंच कर पीएम मोदी परिवार के सभी सदस्यों से मुलाकात की और बच्चों से भी बात की.

5/5

मीरा मांझी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें चंद घंटे पहले ही बताया गया कि उनके घर पर किसी नेता का आगमन होने वाला है. लेकिन इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी (PM Modi) उनके घर आने वाले हैं. आपको बता दें कि मीरा मांझी पीएम उज्ज्वला योजना का लाभ पाने वाली 10 करोड़वीं लाभार्थी भी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़