Advertisement
photoDetails1hindi

Apple हुआ 48 साल का: कंपनी ने एक दिन में बेचे 411000 आईफोन, जानिए ऐसे ही रोचक Facts

स्मार्ट डिवाइस की जब भी बात होती है तो सबसे ऊपर नाम ऐप्पल का आता है. ऐप्पल जब भी कोई डिवाइस लाता है तो वो टॉप सेलिंग बन जाता है. इसके साथ ही उसकी चर्चा भी काफी होती है. एक अप्रैल 1976 को कैलिफोर्निया में स्टीव जॉब्स, स्टीव वोजनीक और रोनाल्ड वेन ने एप्पल इंक की स्थापना की. शुरुआत में ऐप्पल नाम के साथ कंप्यूटर शब्द जोड़ा गया था. लेकिन 2007 में नाम से कंप्यूटर शब्द हटा दिया गया और स्टीव जॉब्स ने पहला आईफोन मार्केट में उतारा. आज ऐप्पल 48 साल का हो गया है. आज हम आपको ऐप्पल के कुछ रोचक फैक्ट्स बताने जा रहे हैं, जो शायद ही आपको पता हों. क्या आपको पता है एक दिन में ऐप्पल कितने आईफोन बेचता है. आइए जानते हैं ऐसे ही रोचक फैक्ट्स...

 

Apple ने एक दिन में बेचे 411000 आईफोन

1/5
Apple ने एक दिन में बेचे 411000 आईफोन

2013 में, Apple ने एक दिन में 411,000 iPhones बेचे थे. यह एक बहुत बड़ी संख्या है और यह दर्शाता है कि iPhone कितना पॉपुलर है.

विज्ञापन में क्यों टाइम लिखा रहता है 9:41?

2/5
विज्ञापन में क्यों टाइम लिखा रहता है 9:41?

कभी गौर किया है कि Apple के लगभग हर विज्ञापन में वही टाइम दिखता है - 9:41? ये इस वजह से है क्योंकि ये उस वक्त से जुड़ा हुआ है जब 2007 में स्टीव जॉब्स ने पहला iPhone लॉन्च किया था. असल में उनकी प्रेजेंटेशन करीब 9:00 बजे शुरू हुई थी और जब उन्होंने iPhone दिखाया तो स्क्रीन पर करीब 9:41 का समय था.  इसके बाद, 2010 में भी पहला iPod कुछ इसी समय के आसपास लॉन्च हुआ था.

1987 में लॉन्च की खुद की क्लोथिंग लाइन

3/5
1987 में लॉन्च की खुद की क्लोथिंग लाइन

Apple को सिर्फ iPhone, Mac, Apple Watch जैसे टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है, लेकिन शायद आप नहीं जानते - 1987 में Apple ने "द Apple कलेक्शन" नाम से कपड़ों की एक रेंज भी लॉन्च की थी.

क्यों रखा कंपनी का नाम ऐप्पल?

4/5
क्यों रखा कंपनी का नाम ऐप्पल?

Apple कंपनी के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने ही कंपनी का नाम "Apple" रखा था.  मजेदार बात ये है कि उन्हें Apple बहुत पसंद था. एक बार जब वो सिर्फ फल खाकर रहने वाले डाइट पर थे, तो उन्हें लगा कि "Apple" नाम मजेदार और जोश से भरपूर लगता है. इसीलिए उन्होंने कंपनी को यही नाम दे दिया.

सैमसंग बनाता है आईपैड के डिस्प्ले

5/5
सैमसंग बनाता है आईपैड के डिस्प्ले

Apple और Samsung, भले ही मार्केट में प्रतिस्पर्धी लगते हैं, लेकिन सच यह है कि Samsung, Apple के iPad के लिए Retina Display बनाती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़