Advertisement
trendingPhotos1953096
photoDetails1hindi

अदिति आर्या और जय कोटेक की वेड‍िंग एल्‍बम...शाही शादी में बनीं उदय कोटक की बहू

Aditi-Kotak Wedding Album: द‍िग्‍गज कारोबारी उदय कोटक के बेटे जय कोटेक ने 2015 की मिस इंडिया और अपनी मंगेतर अदिति आर्य से शादी रचा ली. प‍िछले द‍िनों यह शाही शादी मुंबई के ज‍ियो कन्वेंशन सेंटर में हुई. येल यून‍िवर्स‍िटी से एमबीए करने वाली अदिति आर्य और जय कोटेक एक-दूसरे को प‍िछले कई साल से डेट कर रहे थे.

1/6

जय कोटक ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) और इंस्‍टाग्राम पर शादी के ग्रांड सेल‍िब्रेशन की फोटो शेयर की हैं. इसके बाद रेडिट और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जय कोटेक की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं. इन फोटो में जय और अदिति मेहमानों से घ‍िरे नजर आ रहे हैं. अद‍ित‍ि ने लाल रंग का लहंगा पहना हुआ है. आइए जानते हैं कौन हैं अद‍ित‍ि?

2/6

सोशल मीड‍िया में आई शादी की फोटो में जय कोटेक की शादी में अरबपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्‍नी नीता अंबानी भी शाम‍िल हुए. इसके अलावा बॉलीवुड की द‍िग्‍गज हस्‍त‍ियों ने भी शादी में श‍िरकत की.

3/6

चंडीगढ़ में पली-बढ़ी अदिति आर्य अपनी एजुकेशन के ल‍िए गुरुग्राम (गुड़गांव) चली गईं थीं. वह एक्‍ट्रेस, मॉडल, र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट और ब्‍यूटी पीगेंट व‍िनर भी हैं. अद‍ित‍ि को 2015 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था.

 

4/6

अदिति आर्य एमबीए की पढ़ाई पूरी के ल‍िए येल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट गईं थीं. इससे पहले उन्‍होंने अपना ग्रेजुएशन की डिग्री शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज, दिल्ली यून‍िवर्स‍िटी से पूरी की.

5/6

जय कोटक ने कोलंबिया यून‍िवर्स‍िटी से ह‍िस्‍ट्री और इकोनॉम‍िक्‍स में ग्रेजुएशन क‍िया. उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से अपना एमबीए पूरा क‍िया. फ‍िलहाल वह कोटक 811 (Kotak811) के वाइस प्रेस‍िडेंट हैं.

6/6

अदिति आर्य एक ऑडिट फर्म में बतौर एनालिस्ट काम कर चुकी हैं. उन्होंने पुरी जगन्‍नाथ की फ‍िल्‍म इस्‍म से टॉलीवुड में डेब्‍यू क‍िया. साल 2021 में अद‍ित‍ि ने रणवीर सिंह की फिल्म 83 में एक्‍ट‍िंग की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़