Advertisement
trendingPhotos2023894
photoDetails1hindi

Destination Wedding के लिए उत्तराखंड की ये 5 जगह हैं सबसे बेस्ट, कम बजट में यादगार बन जाएगी आपकी शादी

उत्तराखंड अपनी खूबसूरती के लिए देश-विदेश में जाना जाता है. हर साल लाखों पर्यटक यहां अलग-अलग हिल स्टेशन पर घूमने के लिए आते हैं. उत्तराखंड में कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में लोग शादी के लिए भी आते हैं, लेकिन अभी भी उत्तराखंड वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उभर नहीं पाया है. उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के उद्योगपति और युवाओं से आवाहन किया था की शादी के लिए उत्तराखंड का चुनाव करें क्योंकि पहाड़ों में शांत वातावरण के बीच शादी के लिए अगर आप उत्तराखंड को चुनते हैं तो यहां के पर्यटन को भी गति मिलेगी. अगर आप वेडिंग डेस्टिनेशन का प्लान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं कि उत्तराखंड के अच्छे डेस्टिनेशन कौन से हो सकते हैं.

मसूरी

1/5
मसूरी

मसूरी उत्तराखंड का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. यह अपने खूबसूरत पहाड़ों, शांत वातावरण और रोमांटिक माहौल के लिए जाना जाता है. मसूरी में कई लग्जरी रिसॉर्ट्स और होटल हैं जो शादी समारोहों के लिए आदर्श हैं.

नैनीताल

2/5
नैनीताल

नैनीताल अपनी खूबसूरत झील और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. यह शहर एक आदर्श वेडिंग डेस्टिनेशन है, जो नवविवाहितों को एक यादगार शादी का अनुभव प्रदान करता है. नैनीताल में कई खूबसूरत गेस्टहाउस और होटल हैं जो शादी के लिए उपयुक्त हैं. शहर में नैनी झील के अलावा, कई अन्य झीलें और पहाड़ भी हैं, जहां नवविवाहितों को फोटोशूट करवाया जा सकता है.

देवप्रयाग

3/5
देवप्रयाग

देवप्रयाग, उत्तराखंड का एक धार्मिक शहर है, जो गंगा और अलकनंदा नदियों के संगम के लिए जाना जाता है. यह शहर एक आदर्श वेडिंग डेस्टिनेशन है, जो नवविवाहितों को एक धार्मिक और आध्यात्मिक माहौल प्रदान करता है. देवप्रयाग में कई खूबसूरत मंदिर और घाट हैं, जहां नवविवाहितों को शादी के बाद आशीर्वाद मिल सकता है.

ऋषिकेश

4/5
ऋषिकेश

ऋषिकेश को 'योग की राजधानी' के रूप में जाना जाता है. यह एक आध्यात्मिक शहर है, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए भी जाना जाता है. ऋषिकेश में कई मंदिर, आश्रम और योग केंद्र हैं. यह शहर एक रोमांटिक वेडिंग के लिए एकदम सही जगह है.

औली

5/5
औली

औली उत्तराखंड में स्थित एक प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट है. यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता, स्वच्छ हवा और ठंडी जलवायु के लिए जाना जाता है. औली एक रोमांचक वेडिंग के लिए एकदम सही जगह है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़