Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2023913
photoDetails1rajasthan

सर्दी में इन चीजों से धोएं फेस, 5 मिनट में शीशे से आएगी चमक!

Lifestyle Tips: सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. कई लोग इसके लिए कई तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, जिससे कई तरह के त्वचा को नुकसान होते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी घरेलु चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपक फेस चंद मिनटों में शीशे का चमकने लगेगा. 

 

पपीता

1/5
पपीता

पपीता लगाने से भी चेहरे पर चमक आती हैं. इसके लिए पपीते को छिलकर मैश कर लें. इसके बाद इसे फेस पर 15 मिनट के लिए लगा लें. इसके बाद नार्मल पानी से फेस को वॉश कर लें.  

 

हल्द

2/5
हल्द

हल्दी लगाने से भी चेहरे पर चमक आती हैं. इसके लिए आप हल्दी में दही मिलाएं और पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर गुनगुने पानी से फेस धो लें. इससे आपकी फेस चमक उठेगा. 

 

टमाटर

3/5
टमाटर

फेस को ग्लोइंग बनाने के लिए आप टमाटर के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए टमाटर के रस को निकालकर रूई से फेस पर लगाएं और 5 मिनट के बाद फेस पानी से धो लें.

शहद

4/5
शहद

चेहरे को निखारने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप फेस को सबसे पहले गीला करें और इसके बाद शहद लगाएं. इससे कम से कम 5 मिनट मसाज करें और फिर पानी से फेस धो लें. 

 

बेसन

5/5
बेसन

बेसन के इस्तेमाल से फेस को चमकाया जा सकता है. इसके लिए आप बेसन में गुलाबजल और दही मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर इसे फेस पर 5 मिनट के लिए लगाएं और मुंह को साफ पानी से धो लें.