trendingPhotos1994873
photoDetails1hindi

रूस में जब 'टाइटैनिक' के हीरो के प्‍लेन में लग गई थी आग... केट ने लियो के बारे में बताई खास बात

25 years of Titanic: केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो की यादगार फिल्म 'टाइटैनिक' को 25 साल हो गए हैं. 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म की 4के अल्ट्रा एचडी डीवीडी रिलीज जल्द रिलीज होने वाली है. सबसे अधिक सफल फिल्मों में से एक रही 'टाइटैनिक' और इसके किरदारों से जुड़े कई यादगार किस्से हैं. 

 

टाइटैनिक को हुए 25 साल

1/6
टाइटैनिक को हुए 25 साल

1997 में आई हॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक 'टाइटैनिक' एक बार फिर से सुर्खियों में छाई हुई है. जेम्स कैमरून की टाइटैनिक को 25 साल हो गए हैं. ऐसे में इसका नया 4K अल्ट्रा एचडी ब्लू-रे डिस्क रिलीज होने वाला है, जो दर्शकों को ऐसा अनुभव कराएगा जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया है. इस फिल्म के नाम बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड दर्ज है. आइए ऐसे में जानते हैं फिल्म और इसके एक्टर्स से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

जब बाल-बाल बचे थे लियोनार्डो डिकैप्रियो

2/6
जब बाल-बाल बचे थे लियोनार्डो डिकैप्रियो

लियोनार्डो ने 2016 में एलेन डीजेनरेस शो में बताया था कि 2010 में उन्होंने बहुत पास से मौत का अनुभव किया था. लियोनार्डो  रूस जा रहे थे और इंजन फट गया. उन्होंने खिड़की से बाहर देख रहा था और पूरा इंजन आग के गोले में बदल गया था. मास्को जा रहे इस प्लेन के एक इंजन में आग लग गई थी, जिसके बाद इसे जेएफके एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था. इस प्लेन में 193 लोग सवार थे. 

केट ने लियो के बारे में बताई खास बात

3/6
केट ने लियो के बारे में बताई खास बात

वहीं, फिल्म की एक्ट्रेस केट विंसलेट ने लियोनार्डो डिकैप्रियो के साथ दोस्ती को खास बताया. उन्होंने कहा जब वह पहली लियो से सेट पर मिली थीं तो उन्हें तुरंत पता चल गया था कि दोनों की आपस में खूब बनेगी. विंसलेट ने डिकैप्रियो 'बहुत बुद्धिमान' व्यक्ति बताया.

1997 में सबसे अधिक सफल फिल्मों में से एक

4/6
1997 में सबसे अधिक सफल फिल्मों में से एक

ऑस्कर विजेता एक्टर्स ने रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'टाइटैनिक' में जैक और रोज का किरदार निभाया था. 'टाइटैनिक' 1997 में सबसे अधिक सफल फिल्मों में से एक रही थी. इस फिल्म ने एक दो नहीं, बल्कि पूरे 11 ऑस्कर जीते थे. 

सिर्फ पैसा ही नहीं खूब पानी भी बहाया गया

5/6
सिर्फ पैसा ही नहीं खूब पानी भी बहाया गया

टाइटैनिक फिल्म को बनाने में सिर्फ पैसा ही नहीं, बल्कि पानी भी खूब बहाया गया था. सिर्फ जहाज डूबने वाले सीन में ही एक करोड़ लीटर से ज्यादा पानी लग गया था. रोज-जैक के रेस्क्यू में वाले सीन में 13 लाख लीटर पानी और सीढ़ियां डूबने वाले सीन में 3 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल हुआ था.

असल टाइटैनिक से 25 गुना महंगा था फिल्म का जहाज

6/6
असल टाइटैनिक से 25 गुना महंगा था फिल्म का जहाज

टाइटैनिक की लागत मूल टाइटैनिक जहाज से 25 गुना अधिक है. फिल्म को परफेक्ट बनाने के लिए जेम्स कैमरून ने कड़ी मेहनत की थी. फिल्म में टाइटैनिक जहाज की प्रतिकृति मूल टाइटैनिक के ब्लूप्रिंट को देखकर बनाई गई थी. 47 करोड़ के 'टाइटैनिक' पर बनी यह फिल्म 1250 करोड़ में बनी थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़