Pakistan में मदरसा शिक्षक को मौत की सजा, दो नाबलिग भाइयों का यौन उत्पीड़न कर की थी हत्या
Advertisement

Pakistan में मदरसा शिक्षक को मौत की सजा, दो नाबलिग भाइयों का यौन उत्पीड़न कर की थी हत्या

Pakistan News: पाकिस्तान में मदरसा छात्रों पर उनके शिक्षकों द्वारा यौन उत्पीड़न की लगातार घटनाएं हो रही हैं. नागरिक अधिकार और समाज कार्यकर्ताओं ने सरकार से मदरसों में एक मजबूत निगरानी तंत्र शुरू करने की मांग की है.

प्रतीकात्मक फोटो

Punjab Province Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत (Punjab Province) में दो नाबालिग भाइयों का यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) और उनकी हत्या करने के दोषी एक मदरसा शिक्षक (Madrassa Teacher) को मौत की सजा (Death Sentence) दी गई है, जबकि उसके साथी को आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई गई है. अदालत के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

तनवीर अहमद और उसके साथी नौमान ने लाहौर से लगभग 130 किलोमीटर दूर ओकारा शहर में फरवरी 2021 में छह वर्षीय एक लड़के और उसके 10 वर्षीय भाई का यौन उत्पीड़न किया.

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सैयदा शहजादी नजफ ने मंगलवार को अहमद को उसके द्वारा किए गए अपराधों के लिए मौत की सजा सुनाई, जबकि नौमान को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई.

प्रत्येक दोषी पर लगाया 10 लाख PKR का जुर्माना
न्यायाधीश शहजादी ने उनमें से प्रत्येक पर 10 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया.  अधिकारी ने कहा कि अभियोजन पक्ष द्वारा सबूत और गवाह पेश किए जाने के बाद अदालत ने दोनों संदिग्धों को दोषी ठहराया.

दोषियों ने भी अपना अपराध कबूला
अधिकारी ने कहा, ‘दोषियों ने भी अपना अपराध कबूल कर लिया और कहा कि उन्होंने लड़कों का यौन उत्पीड़न करने के बाद उनका गला घोंट दिया.’

मदरसों में लगातार सामने आ रही हैं ऐसी घटनाएं
पाकिस्तान में मदरसा छात्रों पर उनके शिक्षकों द्वारा यौन उत्पीड़न की लगातार घटनाएं हो रही हैं. नागरिक अधिकार और समाज कार्यकर्ताओं ने सरकार से बलात्कार की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए मदरसों में एक मजबूत निगरानी तंत्र शुरू करने की मांग की है.

(इनपुट: न्यूज एजेंसी: भाषा)

Trending news