Love Affairs: सरहदों को लांघ लिखी गई एक और प्रेम कहानी, चीनी युवती ने रचाया पाकिस्तानी प्रेमी संग निकाह
Advertisement
trendingNow11799282

Love Affairs: सरहदों को लांघ लिखी गई एक और प्रेम कहानी, चीनी युवती ने रचाया पाकिस्तानी प्रेमी संग निकाह

Love Affairs in Pakistan: देशों की सीमाओं को पार अपने प्रेमी संग नई दुनिया बसाने के कई किस्से सामने आ रहे हैं. भारत से गई अंजू की तरह अब चीन की एक युवती भी पाकिस्तान पहुंची है और उसने इस्लाम कबूल कर अपने प्रेमी से निकाह रचा लिया है. 

Love Affairs: सरहदों को लांघ लिखी गई एक और प्रेम कहानी, चीनी युवती ने रचाया पाकिस्तानी प्रेमी संग निकाह

Love Affairs Between Chinese Pakistani Couple: सरहद के आर-पार प्रेम कहानी का एक और मामला सामने आया है. अब चीन की एक महिला पाकिस्तानी युवक के प्यार में पड़कर खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई. वहां पर उसने प्रेमी जावेद से निकाह कर लिया और अब वह गाओ फेंग से किस्वा बन गई है. जावेद से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी, जो बाद में प्यार में बदल गई. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 

गिलगिट के रास्ते पहुंची इस्लामाबाद

पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान गाओ फेंग (Love Affairs Between Chinese Pakistani Couple) के रूप में हुई है, जो तीन महीने के वीजा पर गिलगिट के रास्ते चीन से बुधवार को इस्लामाबाद पहुंची. महिला की उम्र 21 साल और उसके प्रेमी जावेद की 18 साल है. वह उसे लेने के लिए गिलगिट पहुंचा था. जावेद अफगानिस्तानी सीमा से सटे बाजौर जनजातीय जिले का रहने वाला है. बाजौर में खराब सुरक्षा हालात के चलते जावेद अपनी दोस्त को अपने गृहनगर न ले जाकर लोअर दीर जिले के समरबाग तहसील में अपने मामा के घर ले गया. 

स्नैपचैट के जरिए संपर्क में थे

पुलिस के मुताबिक, दोनों पिछले तीन साल (Love Affairs Between Chinese Pakistani Couple) से 'स्नैपचैट' के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे. इसी दौरान उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. जावेद के ममेरे भाई इज्जतुल्ला खान ने बताया कि गाओ ने इस्लाम कबूल करने के बाद बुधवार को जावेद से निकाह कर लिया. उसका नया नाम किस्वा रखा गया है. इज्जतुल्ला ने बताया कि गाओ 20 जुलाई को इस्लामाबाद पहुंची थी, जहां वह और जावेद उसे लेने पहुंचे थे. वहां से 21 जुलाई को वे लोअर दीर आए, जहां गाओ समरबाग में इज्जतुल्लाह के घर पर ठहरी थी. 

निकाह के बाद लौट जाएगी चीन

उसने बताया कि जावेद और गाओ (Love Affairs Between Chinese Pakistani Couple) ने बुधवार को निकाह किया. लेकिन सुरक्षा कारणों और रमजान के पाक महीने की वजह से दोनों इस्लामाबाद के लिए निकल गए. इज्जतुल्ला ने बताया कि जावेद बाजौर डिग्री कॉलेज से कंप्यूटर विज्ञान की पढ़ाई कर रहा है और चीन में गाओ के साथ अदालत में विवाह करेगा. पुलिस ने भी इन जानकारियों की पुष्टि की है. 

जावेद चीन जाकर दोबारा करेगा निकाह

इज्जतुल्ला ने बताया कि गाओ (Love Affairs Between Chinese Pakistani Couple) कुछ दिनों में चीन लौट जाएगी जबकि जावेद पाकिस्तान में ही रुकेगा. उसने बताया कि जावेद पाकिस्तान में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद चीन जाएगा, जिसमें करीब एक साल लगेगा. लोअर दीर जिले के पुलिस अधिकारी जियाउद्दीन ने बताया कि महिला को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराई गई है और सुरक्षा कारणों की वजह से उसे खुले में घूमने से मना किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिला के यात्रा दस्तावेज बिल्कुल वैध हैं. 

भारत की अंजू भी पहुंची पाकिस्तान

इससे पहले भारत के राजस्थान राज्य की 34 वर्षीय अंजू (Love affairs between Pakistani-Indian couple) अपने 29 वर्षीय पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला से मिलने के लिए खैबर पख्तूनख्वा के अपर दीर जिले में आ पहुंची थी. अंजू की फेसबुक पर नसरुल्ला से मुलाकात हुई थी. बाद में अंजू ने इस्लाम कबूल कर नसरुल्ला से निकाह कर लिया था और अब उसका नया नाम फातिमा है. 

पाकिस्तानी सीमा हैदर आई भारत

इसी तरह के एक और मामले में पाकिस्तान की 30 वर्षीय सीमा हैदर, 22 वर्षीय हिंदू युवक सचिन से मिलने के लिए अपने चार बच्चों के साथ भारत जा पहुंची थी. दोनों की मुलाकात 2019 में ऑनलाइन गेम पबजी खेलते वक्त हुई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक, सीमा और सचिन दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा में रहते हैं, जहां सचिन एक किराने की दुकान चलाता है. 

(इनपुट एजेंसी)

Trending news