UNGA में पाकिस्तान को भारत की लताड़, शहबाज शरीफ को ऐसे दिया तगड़ा जवाब
Advertisement

UNGA में पाकिस्तान को भारत की लताड़, शहबाज शरीफ को ऐसे दिया तगड़ा जवाब

Mijito Vinito UNGA: भारत ने पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को जवाब देते हुए कहा कि अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप ना लगाएं. सबसे पहले सीमा पार आतंकवाद को रोकने का काम करें.

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को भारत का जवाब

India Reply To Pakistan PM: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया और इस दौरान वो पाकिस्तान के कुकर्मों को छिपाने के लिए भारत पर ही आरोप लगाते हुए नजर आए. शहबाज शरीफ ने कश्मीर से लेकर भारत के अल्पसंख्यकों का मुद्दा उठाया. अब भारत की तरफ से संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान और उनके प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को करारा जवाब दिया गया है. भारतीय राजनयिक मिजिटो विनिटो (Mijito Vinito) ने कहा कि पाकिस्तान को भारत पर झूठे आरोप लगाने से पहले आत्मनिरीक्षण कर लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर पर दावा करने के बजाय 'सीमा पार आतंकवाद' को रोकना चाहिए.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहा अत्याचार

भारतीय राजनयिक मिजिटो विनिटो (Mijito Vinito) ने आगे कहा कि जब अल्पसंख्यक समुदाय की हजारों की संख्या में युवतियों को एसओपी के रूप में किडनैप कर गया, तो हम ऐसी मानसिकता से क्या अपेक्षा कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि यह खेदजनक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत पर झूठे आरोप लगाने के लिए इस सम्मानित सभा का मंच चुना है. उन्होंने अपने देश में कुकर्मों को छिपाने और भारत पर आरोप लगाए.

पड़ोसियों के साथ शांति नहीं चाहता पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में मिजिटो विनिटो ने कहा कि एक राज्य जो दावा करता है कि वह अपने पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है, वह कभी भी सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करेगा. ना ही यह भयानक मुंबई टेरर अटैक के साजिशकर्ताओं को पनाह देगा. उन्होंने अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचारों को याद दिलाते हुए पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई परिवारों की लड़कियों के अपहरण, जबरन शादी और पाकिस्तान के भीतर धर्मांतरण की हालिया घटनाओं का उल्लेख किया.

शहबाज शरीफ ने कही थी ये बात

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में शहबाज शरीफ ने कहा था कि यह सही वक्त है जब भारत को यह संदेश साफ तौर पर समझना चाहिए कि दोनों देश हथियारों से लैस हैं. जंग कोई विकल्प नहीं है. सिर्फ शांतिपूर्ण संवाद ही इन मुद्दों को हल कर सकता है ताकि आने वाले वक्त में दुनिया और ज्यादा शांतिपूर्ण हो जाए. शरीफ ने कहा कि भारत ने जम्मू-कश्मीर में अपनी सैन्य तैनाती बढ़ा दी है, जिससे यह दुनिया का सबसे ज्यादा सैन्यीकृत क्षेत्र बन गया है.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा और ANI के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news