Pakistan: इमरान खान की जमानत याचिका मंजूर, लाहौर हाईकोर्ट ने पूर्व पाक पीएम को दी बड़ी राहत
Advertisement
trendingNow11579541

Pakistan: इमरान खान की जमानत याचिका मंजूर, लाहौर हाईकोर्ट ने पूर्व पाक पीएम को दी बड़ी राहत

Imran Khan: पाकिस्तान में बड़ा सियासी घमासान देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान निर्वाचन आयोग कार्यालय के बाहर हिंसक प्रदर्शन से जुड़े केस में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत पर बड़ी बहस छिड़ी हुई है.

Pakistan: इमरान खान की जमानत याचिका मंजूर, लाहौर हाईकोर्ट ने पूर्व पाक पीएम को दी बड़ी राहत

Imran Khan: पाकिस्तान में बड़ा सियासी घमासान देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान निर्वाचन आयोग कार्यालय के बाहर हिंसक प्रदर्शन से जुड़े केस में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत पर बड़ी बहस छिड़ी हुई है. इस बीच मामले की सुनवाई करते हुए इमरान खान की जमानत याचिका मंजूर कर ली है. वहीं, एक अन्य मामले में कोर्ट ने अभी फैसला नहीं सुनाया है. फैसला नहीं आने तक इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर कयास जोरों पर थे. इमरान खान जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए लाहौर उच्च न्यायालय जब पहुंचे तो उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ थी. काफी देर बाद वे कोर्ट परिसर में पहुंच सके. भीड़ के चलते कोर्ट को सुनवाई कुछ देर के लिए रोकनी भी पड़ी. इमरान के पहुंचने के बाद कोर्ट में सुनवाई शुरू हो सकी. लाहौर कोर्ट के बाहर बड़ी तादाद में इमरान के समर्थक मौजूद हैं.

बता दें कि पिछले साल निषिद्ध वित्तपोषण मामले में खान (70) को निर्वाचन आयोग द्वारा अयोग्य घोषित किये जाने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था. पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के अनुसार, मामले में अपनी जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए खान के अदालत में पेश होने की संभावना है. मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति तारिक सलील शेख कर रहे हैं.

सुनवाई से पहले उच्च न्यायालय के मुख्य द्वार पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इस्लामाबाद स्थित एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पिछले हफ्ते मामले में उनकी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया था.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news