Trending News: एक टॉयलेट में दो सीट, बनाने में खर्च हो गए 10 लाख; अधिकारी बताएंगे कैसे हुआ ये
Advertisement
trendingNow11496787

Trending News: एक टॉयलेट में दो सीट, बनाने में खर्च हो गए 10 लाख; अधिकारी बताएंगे कैसे हुआ ये

Viral Toilet Photo: उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के गौरा ढूंढा गांव से एक टॉयलेट की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस अजीबोगरीब टॉयलेट को देखकर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे.

फाइल फोटो

UP Viral News: दुनियाभर में ऐसे कई कारनामें लोगों की नजरों में आते हैं जो देखते ही देखते सोशल मीडिया की ट्रेंडिग लिस्ट में शामिल हो जाते हैं. कभी किसी की कलाकारी ट्रेंड करने लगती है तो कभी किसी की अजीबोगरीब हरकत लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती है. ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से आ रही है जहां के कारीगरों ने एक ऐसा टॉयलेट बनाया जिसे देखकर आप दंग रहे जाएंगे. इस टॉयलेट की तस्वीर देख सोशल मीडिया पर लोग खूब ठहाके लगा रहे हैं. इस अजीबोगरीब टॉयलेट को देखकर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे.

क्या है पूरा मामला?

टॉयलेट इस्तेमाल करने को लेकर भारत सरकार ने कई तैयारियां की. इसके लिए जरूरतमंद परिवार को सरकार की ओर से टॉयलेट बनाने के लिए सहायता राशि भी दी गई लेकिन उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के गौरा ढूंढा गांव में कारीगरों ने एक ऐसा टॉयलेट बना दिया जिसका इस्तेमाल शायद ही कोई करना चाहेगा. इस टॉयलेट का डिजाइन देखकर सोशल मीडिया यूजर की हंसी रुकने का नाम नहीं ले रही है. कारीगरों ने एक ही टॉयलेट में दो सीटें लगा दी हैं और इनके बीच किसी तरह की दीवार भी नहीं है. टॉयलेट बनाने के कुछ वक्त बाद ही इसकी सीट टाइल्स से अलग हो गई. इस अजीबोगरीब टॉयलेट का दरवाजा भी लापता है. लोगों के होश तब उड़ गए जब इसके बनने की लागत सबने सुनी. इस बात पर भरोसा कर पाना किसी यूजर के लिए आसान नहीं था कि इसे बनाने में 10 लाख रुपये का खर्च आया है.

जिला प्रशासन ने कही ये बात

जिला प्रशासन ने बिना दरवाजे के इस पब्लिक टॉयलेट को बनाने वाले अधिकारियों से जवाब मांगा गया है. जिला पंचायत राज अधिकारी नम्रता शरण ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. वहीं जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news