Heart Attack: फ्लाइट में बैठे यात्री को 2 बार आया हार्ट अटैक, साथ बैठे शख्स ने ऐसे बचा दी जान
Advertisement

Heart Attack: फ्लाइट में बैठे यात्री को 2 बार आया हार्ट अटैक, साथ बैठे शख्स ने ऐसे बचा दी जान

Cardiac Arrest: ब्रिटेन से भारत आ रही फ्लाइट में मौजूद इस यात्री को दो बार हार्ट अटैक आया और दोनों ही बार फ्लाइट में मौजूद एक डॉक्टर ने उसकी जान बचा दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान पाकिस्तान ने अपना छोटा दिल दिखाया और फ्लाइट को वहां उतरने से मना कर दिया.

Heart Attack: फ्लाइट में बैठे यात्री को 2 बार आया हार्ट अटैक, साथ बैठे शख्स ने ऐसे बचा दी जान

Two Time Heart Attack: अभी हाल ही में कुछ दिन पहले एक शख्स को शॉपिंग मॉल में हार्ट अटैक आया था उस दिन मॉल में ही मौजूद एक डॉक्टर ने उस शख्स की जान बचा दी. कुछ ऐसा ही मामला एक फ्लाइट से सामने आया है जहां एक शख्स को दो बार हार्ट अटैक आ गया. संयोग की बात है कि उस फ्लाइट में एक डॉक्टर मौजूद थे और उन्होंने दोनों बार उस शख्स की जान बचा दी.

फ्लाइट ब्रिटेन से मुंबई आ रही थी
दरअसल, यह घटना एयर इंडिया की एक फ्लाइट में की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लाइट ब्रिटेन से मुंबई आ रही थी. इसी फ्लाइट में अचानक एक यात्री अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा. वह ना तो यह सांस ले पा रहा था और ना उसकी नब्‍ज चल रही थी. इस फ्लाइट में डॉ विश्‍वराज वेमला भी सफर कर रहे थे. वे तत्काल उस यात्री के पास पहुंच गए. 

मरीज को होश आया और उसने..
जानकारी के मुताबिक डॉक्टर ब्रिटेन के बर्मिंघम में मौजूद क्‍वीन एलिजाबेथ हॉस्पिटल में हेपेटोलॉजिस्‍ट हैं. उन्होंने यात्री को चेक किया और फिर फ्लाइट के केबिन क्रू से इमरजेंसी किट मांगी. इसके बाद उन्होंने अपने तरीके से उसकी देखभाल करनी शुरू कर दी. करीब एक घंटे बाद मरीज को होश आया और उसने डॉक्टर से बात की. इसके बाद हैरानी की बाटर यह रही कि उसे फिर से एक बार और हार्ट अटैक आ गया.

मरीज को आए दूसरे झटके के बाद डॉक्टर ने फिर उसकी देखभाल करनी शुरू कर दी. इस दौरान बताया जा रहा है कि फ्लाइट के पायलट ने फ्लाइट को पाकिस्‍तान में उतारने के लिए अनुमति मांगी तो वहां के अधिकारियों ने मना कर दिया. फिलहाल जैसे तैसे मरीज को फिर होश आया. यह भी बताया गया कि इससे पहले मरीज को दिल से संबंधित कोई बीमारी नहीं थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news