दो सहेलियों को हुआ आपस में प्यार, एक जेंडर बदलकर बन गई 'मर्द' तो दूसरी बन गई पत्नी
Advertisement

दो सहेलियों को हुआ आपस में प्यार, एक जेंडर बदलकर बन गई 'मर्द' तो दूसरी बन गई पत्नी

Transgender Love Story: एक लड़की के साथ दूसरी लड़की की शादी ना तो घरवालों को मंजूर थी और ना ही समाज को, इसलिए उनमें से एक लड़की ने अपना जेंडर चेंज कराने का फैसला लिया. दोनों लड़कियां अलग-अलग कॉलेज की छात्राएं हैं.

 

दो सहेलियों को हुआ आपस में प्यार, एक जेंडर बदलकर बन गई 'मर्द' तो दूसरी बन गई पत्नी

Two Female Friend Fall In Love: पानीपत में दो छात्राओं की दिलचस्प कहानी सामने आई है. यह एक ऐसी कहानी है जिसमें उनकी शुरुआत तो दोस्ती के साथ हुई लेकिन समय के साथ-साथ दोनों को एक दूसरे से मोहब्बत में बदलती गई. उनकी मोहब्बत इस कदर परवान चढ़ी की दोनों ने समाज और अपने परिवार की परवाह न करते हुए एक-दूसरे के साथ शादी का फैसला कर लिया. एक लड़की के साथ दूसरी लड़की की शादी ना तो घरवालों को मंजूर थी और ना ही समाज को, इसलिए उनमें से एक लड़की ने अपना जेंडर चेंज कराने का फैसला लिया. दोनों लड़कियां अलग-अलग कॉलेज की छात्राएं हैं.

आपस में हुआ दो कॉलेज की लड़कियों को प्यार

जब घर वालों ने उनकी इस मोहब्बत का विरोध किया तो दोनों घर से निकल गई. तब दिल्ली की एक एनजीओ ने उन्हें पनाह दी. दोनों छात्राओं ने एनजीओ को आपस में शादी करने की बात बताई. जिसके बाद एनजीओ के सदस्यों ने पानीपत की महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता से संपर्क किया. महिला संरक्षण अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि दोनों ही छात्राएं शहर के अलग-अलग कॉलेज में पढ़ती हैं और एक दूसरे से प्यार करती है. दोनों ही दूर की रिश्तेदार भी है.

मोहब्बत का सफर अब साथ जीने-मरने की कसम तक

एक की उम्र 20 साल तो दूसरी लड़की की उम्र 19 साल है. उन्होंने बताया हालांकि शुरुआती तौर पर यह बात सामने आई थी कि लड़की के माता-पिता उसके साथ मारपीट करते हैं लेकिन यह बात गलत निकली. फिलहाल, दोस्ती से शुरू हुई मोहब्बत का सफर अब साथ जीने-मरने की कसम तक पहुंच गया है. अब 19 साल की छात्रा ने अपना जेंडर चेंज कराने का फैसला लिया है जिसके तहत वह पति की भूमिका में होगी और उसकी दोस्त 20 साल की छात्रा पत्नी बनेगी. फिलहाल दोनों लड़कियां दिल्ली की एनजीओ में रह रही है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news