जापान के होटल में कॉमिक्स पढ़ने वाला रूम, एक दिन का किराया है सिर्फ 8000 रुपये
Advertisement

जापान के होटल में कॉमिक्स पढ़ने वाला रूम, एक दिन का किराया है सिर्फ 8000 रुपये

Japan Comics Room​: भारत में कॉमिक्स का ट्रेंड काफी पुराना है. बच्चे कॉमिक्स को पढ़ना बेहद ही पसंद करते हैं, लेकिन आजकल की दुनिया में लोग फोन या टीवी पर कार्टून देख लेते हैं. कॉमिक्स पढ़ने के लिए बच्चे एकांत कमरा ढूंढते हैं.

 

जापान के होटल में कॉमिक्स पढ़ने वाला रूम, एक दिन का किराया है सिर्फ 8000 रुपये

Comics In Hotel’s Unique Rooms: भारत में कॉमिक्स का ट्रेंड काफी पुराना है. बच्चे कॉमिक्स को पढ़ना बेहद ही पसंद करते हैं, लेकिन आजकल की दुनिया में लोग फोन या टीवी पर कार्टून देख लेते हैं. कॉमिक्स पढ़ने के लिए बच्चे एकांत कमरा ढूंढते हैं. हालांकि, जापान में कुछ अलग तरह का ट्रेंड देखने को मिला है. जापान में आज भी बच्चे कॉमिक्स पढ़ना पसंद करते हैं और इतना ही नहीं, वहां पर एक ऐसा होटल बनाया गया है, जहां पर लोग कॉमिक्स पढ़ने के लिए रूम बुक करते हैं. पूरा का पूरा रूम कॉमिक्स से भरा होता है. मान्जा प्रिंस होटल नाम से मशहूर मान्जा ऑनसेन रिसॉर्ट में स्थित है. वहां दो खास कमरे हैं जो कॉमिक्स लवर्स को पूरा दिन आराम से बैठकर कॉमिक्स पढ़ने का मौका देते हैं.

जापान में कॉमिक्स पढ़ने के लिए होटल रूम 

इन्हें लोगों ने कॉमिक्स रूम नाम दिया है. इन कॉमिक रूम्स में 74 तरह की 2,000 से ज्यादा कॉमिक्स उपलब्ध हैं, जिनमें नई रिलीज से लेकर पुरानी क्लासिक कॉमिक्स तक शामिल हैं. यहां "ओशी नो को", "जुजुत्सु कैसेन" और "रूकीज" जैसी कामिक्स मिलेंगी. होटल के एक रिप्रेजेंटेटिव ने कहा, "हम चाहते हैं कि हमारे मेहमान आसपास की चिंता किए बिना कॉमिक्स की दुनिया में खो जाएं."

एक दिन का रुकने का किराया 8 हजार रुपये

कॉमिक रूम्स होटल के एक कर्मचारी के दिमाग की उपज हैं, जो खुद भी कॉमिक्स के दीवाने हैं. इस होटल के कॉमिक्स रूम्स को मंगा कहा जाता है. ये कमरे 23 मार्च तक उपलब्ध रहेंगे. इन कमरों के लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी. दो लोगों के लिए कमरे का किराया डिनर, ब्रेकफॉस्ट और बुफे सहित 15,336 येन (लगभग साढ़े 8 हजार रुपये) प्रति व्यक्ति से शुरू होता है. 

Trending news