लद्दाख में टूरिस्ट ने चलाई ऐसी गंदी तरीके से गाड़ी, गुस्साए लोगों ने पुलिस को कर दी शिकायत
Advertisement
trendingNow11774240

लद्दाख में टूरिस्ट ने चलाई ऐसी गंदी तरीके से गाड़ी, गुस्साए लोगों ने पुलिस को कर दी शिकायत

Ladakh Viral Video: कई टूरिस्ट इस खूबसूरत प्लेस पर न सिर्फ गंदगी फैलाते हैं. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले एक वीडियो में देखने को मिला. लद्दाख के रामसर साइट के आसपास एसयूवी चलाते एक टूरिस्ट का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

लद्दाख में टूरिस्ट ने चलाई ऐसी गंदी तरीके से गाड़ी, गुस्साए लोगों ने पुलिस को कर दी शिकायत

Ladakh Tourism: लद्दाख अपने मनमोहक लैंडस्केप के लिए मशहूर है, और सुंदरता पर्यटकों के दिल में एक जगह रखती है. यह पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र भी है. इसलिए, केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करने वाले लोगों को पारिस्थितिक संतुलन को परेशान न करने के बारे में सावधान रहना चाहिए. हालांकि, यहां आने वाले कई टूरिस्ट इन सभी सीमाओं को अनदेखा कर देते हैं. कई टूरिस्ट इस खूबसूरत प्लेस पर न सिर्फ गंदगी फैलाते हैं, बल्कि कई चीजें ऐसी कर बैठते हैं जो प्रकृति के विरुद्ध होता है. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले एक वीडियो में देखने को मिला. लद्दाख के रामसर साइट के आसपास एसयूवी चलाते एक टूरिस्ट का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

लद्दाख में जाकर टूरिस्ट ने की ऐसी हरकत

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यह घटना त्सो कार और त्सो मोरीरी झीलों पर हुई, जो प्रकृति में पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील हैं. वीडियो में एक एसयूवी दिखाई दे रही है, जो जीप रैंगलर की तरह लग रही है और झीलों के पास घूम रही है. गौरतलब है कि इस वीडियो को ट्विटर पर Mofussil_Medic नाम के एक यूजर ने शेयर किया था. वीडियो को शेयर करते हुए शख्स ने लिखा, "लद्दाख में किसी टूरिस्ट ने यह वीडियो शेयर किया. यह मूर्खता से भरा हुआ है. यह प्रतीत होता है कि "बंजर" लैंडस्कैप जीवन से भरपूर है और गर्मी तब होती है जब जीवन अपने चरम पर होता है. वह भी रामसर साइट पर! इन बेवकूफों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, शर्मिंदा किया जाना चाहिए और उन पर मामला दर्ज किया जाना चाहिए!"

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

यह वीडियो अब वायरल हो गया है और काफी लोग इसे शेयर कर रहे हैं. इसने आईएफएस ऑफिसर का भी ध्यान खींचा, जिसने कहा, "इस तरह के उपद्रव की जांच की जानी चाहिए." कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस भावना से सहमत हुए और वीडियो देखने के बाद गुस्से में दिखाई दिए. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा, "इन गुंडों को लद्दाख में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए." जबकि एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "ओह! यह अब तक मैंने सबसे बुरा देखा है. त्सो कार एक अत्यंत नाजुक रामसर स्थल है, जहां अन्य स्तनपायी वन्यजीवों के बीच पक्षियों, विशेष रूप से काली गर्दन वाले क्रेन के घोंसले हैं."

Trending news