इस चिड़ियाघर में 'जानवर' बनने के लिए हर महीने मिल रहे ढेर सारे पैसे! करना होगा सिर्फ ये काम
Advertisement
trendingNow11668442

इस चिड़ियाघर में 'जानवर' बनने के लिए हर महीने मिल रहे ढेर सारे पैसे! करना होगा सिर्फ ये काम

Blackpool Zoo: आप इंग्लैंड के चिड़ियाघर में ह्यूमन "सीगल डेटेरेंट" (Seagull Deterrent) बनने पर विचार कर सकते हैं. इससे पहले कि आप कोई प्रतिक्रिया दें, आपको बता दें कि ब्लैकपूल जू के रिक्रूटर्स ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं जो यह काम कर सकें.

 

इस चिड़ियाघर में 'जानवर' बनने के लिए हर महीने मिल रहे ढेर सारे पैसे! करना होगा सिर्फ ये काम

Shocking News: जैसे-जैसे दुनिया विकसित हो रही है और कई अलग-अलग इंडस्ट्री से जुड़ रही है, कुछ नौकरियां ऐसी है जिसके बारे में सुनकर लोग दंग रह जाते हैं.  लेकिन अजीबोगरीब नौकरियां कुछ लोगों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है और दूसरों को सुनने में बेहद ही अजीब लगते हैं. यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं जिसके लिए आपको ताजी हवा में बाहर जाने की आवश्यकता है तो यह आपके लिए है. आप इंग्लैंड के चिड़ियाघर में ह्यूमन "सीगल डेटेरेंट" (Seagull Deterrent) बनने पर विचार कर सकते हैं. इससे पहले कि आप कोई प्रतिक्रिया दें, आपको बता दें कि ब्लैकपूल जू के रिक्रूटर्स ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं जो यह काम कर सकें.

रिक्रूटर ने सीगल बनने के लिए किया आवेदन

रिक्रूटर्स उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जो सीगल को अपने विजिटर्स डायनिंग एरिया से दूर रख सकें, और ऐसा करने के लिए हेल्पिंग हैंड या वास्तव में पंजे वाले पक्षी की आवश्यकता होती है. मिरर के मुताबिक, चिड़ियाघर के आस-पास विजिटर्स चिप्स लेकर आ जाते हैं और सीगल को खिलाते हैं जिससे वह उपद्रवी हो जाते हैं. वहीं पास में ही विजिटर्स डाइनिंग एरिया है जिससे लोग बेहद ही परेशान हैं. अब उन्हें दूर रखने के लिए टीम एक निडर शख्स की तलाश में है, जो उनकी विजिटर्स सर्विस टीम में शामिल हो. इतना ही नहीं, जानवर की ड्रेस पहनकर सीगल को विजिटर्स एरिया में आने के लिए रोकना होगा. इस दौरान उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

विज्ञापन में चिड़ियाघर ने लिखी ऐसी बात

ब्लैकपूल चिड़ियाघर की वेबसाइट पर सूचीबद्ध आधिकारिक नौकरी विज्ञापन में लिखा- "ब्लैकपूल चिड़ियाघर में हम सभी जानवरों से प्यार करते हैं और समुंदर के किनारे रिजॉर्ट पर सीगल की कमी नहीं है. हालांकि, जब हमारे विजिटर्स और हमारे जानवरों के बाड़ों से भोजन चुराने की कोशिश करने की बात आती है तो सीगल थोड़ा उपद्रव साबित हो रहे हैं!" नौकरी के बारे में बताया गया है कि आवेदनकर्ता को फोकस होने की जरूरत है. न सिर्फ दोस्ताना व्यवहार होना चाहिए, बल्कि एनर्जेटिक और फ्लेक्सिबल भी होना चाहिए. उन्हें पक्षी की पोशाक पहनने में सहज होना भी आवश्यक है.

Trending news