दलदल में मरने वाली थी भेड़, तभी फरिश्ता बनकर आई एक महिला और फिर किया ऐसा काम
Advertisement

दलदल में मरने वाली थी भेड़, तभी फरिश्ता बनकर आई एक महिला और फिर किया ऐसा काम

Sheep Shocking Video: एक दलदल में फंसी भेड़ को बचाने के लिए एक महिला की त्वरित कार्रवाई का एक हैरान कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. उस महिला का नाम लिन नामक है, जो कि बेहद ही साहसी व्यक्तित्व दिखाई दे रही है.

 

दलदल में मरने वाली थी भेड़, तभी फरिश्ता बनकर आई एक महिला और फिर किया ऐसा काम

Sheep Viral Video: इंसानों और जानवरों के लिए जीवन अनमोल है और एक बेहतर समाज और पर्यावरण बनाने के लिए जरूरतमंद लोगों की मदद करना हमारा कर्तव्य है. हाल ही में, एक दलदल में फंसी भेड़ को बचाने के लिए एक महिला की त्वरित कार्रवाई का एक हैरान कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. उस महिला का नाम लिन नामक है, जो कि बेहद ही साहसी व्यक्तित्व दिखाई दे रही है. लिन ने अपना यह वीडियो इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया. उन्होंने अपने वीडियो के साथ अपनी पूरी कहानी बताई कि आखिर वह कैसे मिली और कैसे उसने अपनी जान बचाई.

मौत के मुंह से महिला ने भेड़ को बचाया

कैप्शन में इस घटना के बारे में कहा, "मोर्न पर्वत पर लंबी पैदल यात्रा से वापस नदी के किनारे आते समय मैंने अचानक 'बा बा' की धीमी आवाज सुनी. मैंने अपना सिर घुमाया और दलदल में फंसी एक भेड़ को देखा. बिना किसी हिचकिचाहट के मैं दौड़ी और भेड़ को सुरक्षित स्थान पर बाहर खींच लिया. फिर मैं भेड़ को उसके सींघ से पकड़ा और फिर कीचड़ को धोने के लिए नदी में ले गई. उसे धोने के बाद दूर सूखी जमीन पर वापस ले गया. शुक्र है, भेड़ ने अपनी ताकत वापस पा ली और अपने झुंड में फिर से शामिल होने में सक्षम थी. जब भेड़ खड़ी हुई और मेरी ओर देखा तो हमने जो संपर्क साझा किया वह बहुत कुछ कहता है. यह एक ऐसा क्षण है जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगी."

 

 

दलदल में फंसी भेड़ को बाहर निकाला

वीडियो में आप एक भेड़ को दलदल में फंसी हुई देख सकते हैं. लिन तुरंत उसके बचाव के लिए आती है, और जानवर को मुश्किल स्थिति से बचाने में मदद करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाती है. भेड़ को गीली और कीचड़ भरी स्थिति से मुक्त करने के बाद, शुरू में उसे ठीक से चलने में कठिनाई हुई लेकिन अंततः उसने अपने पैर ठीक से खड़े कर लिए.  यह एक दिल छू लेने वाला पल था. लिन ने भेड़ के साथ एक सेल्फी भी ली. इस वायरल वीडियो को दर्शकों की दिल छू लेने वाली प्रतिक्रियाएं मिलीं. एक यूजर ने लिखा, "भगवान आपको आशीर्वाद दें. लिन, एक खूबसूरत जानवर की जान बचाने के लिए जो धीमी और दर्दनाक मौत के कगार पर था! आप एक सच्चे नायक और भगवान की देन हैं!"

Trending news