सिर पर चढ़ा अजीब जुनून: बॉडी पर बनवा डाले 69 खरगोश के टैटू, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement

सिर पर चढ़ा अजीब जुनून: बॉडी पर बनवा डाले 69 खरगोश के टैटू, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

Rabbit Tattoo: एक शख्स ने अपने शरीर पर सबसे ज्यादा खरगोशों के टैटू बनवाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. 42 वर्षीय क्रेग इवांस के हाथों, पैरों और सीने पर कुल 69 अलग-अलग खरगोशों के टैटू बने हुए हैं.

 

सिर पर चढ़ा अजीब जुनून: बॉडी पर बनवा डाले 69 खरगोश के टैटू, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

Guinness World Records: वेल्स के एक शख्स ने अपने शरीर पर सबसे ज्यादा खरगोशों के टैटू बनवाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. 42 वर्षीय क्रेग इवांस के हाथों, पैरों और सीने पर कुल 69 अलग-अलग खरगोशों के टैटू बने हुए हैं. क्रेग इवांस का कहना है कि उन्हें 2009 में पहला टैटू बनवाते समय ये नहीं पता था कि वो इतने सारे टैटू बनवा लेंगे, लेकिन न्यूयॉर्क ट्रिप के वक्त दूसरा खरगोश टैटू बनवाने के बाद उन्होंने इसी थीम को कन्टीन्यू रखने का फैसला किया. उन्हें यूके और उसके बाहर के कई देशों के टैटू कलाकारों ने टैटू बनाए हैं, जिनमें जापान, साउथ कोरिया, स्पेन, फ्रांस और अमेरिका जैसे देश शामिल हैं.

खरगोश का टैटू बनवाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले क्रेग इवांस के खरगोशों के टैटू काफी अलग-अलग हैं. कुछ बिल्कुल असली दिखने वाले काले और सफेद खरगोश हैं, कुछ रंगीन कार्टून जैसे खरगोश हैं, तो कुछ बंदूक लिए हुए खरगोश, रोबोट खरगोश, और कई अन्य प्रकार के खरगोश भी हैं. टीवी कैमरा ऑपरेटर के रूप में काम करने वाले क्रेग इवांस का अनुमान है कि उन्होंने अपने इन टैटू बनवाने में लगभग £10,000 (साढ़े 10 लाख रुपये से ज्यादा) खर्च किए हैं और करीब 125 घंटे कुर्सी पर बैठे रहे. उनका कहना है कि मेरे हर टैटू की वैल्यू है और टैटू बनवाते वक्त लगने वाला हर वक्त कीमती है. खासकर अब जब उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब मिल गया है.

 

 

आखिर क्यों पसंद है खरगोशों का टैटू बनवाना

रिकॉर्ड होल्डर क्रेग इवांस का खरगोशों के प्रति प्यार बचपन से ही शुरू हुआ था. उन्हें बग्स बनी, रोजर रैबिट और बांबी के थम्पर जैसे किरदार बहुत पसंद थे. बड़े होने पर उन्होंने दुनिया भर से खरगोशों से जुड़ी कलाकृतियां इकट्ठा करना शुरू कर दिया. क्रेग ने समझाया, "मुझे खरगोश बहुत पसंद है. वे बहुत प्यारे जीव हैं, और टैटू के रूप में इतनी प्यारी चीज अपने शरीर पर बनवाना मुझे बहुत पसंद है." गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की किताबें हर साल पढ़ते और "रिकॉर्ड ब्रेकर्स" टीवी शो देखते हुए बड़े हुए क्रेग को अपना खुद का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुशी हो रही है.

Trending news