Snake Attack: 15 फीट लंबा अजगर निगल गया बकरी, देखते ही लोगों का दहल गया दिल!
Advertisement

Snake Attack: 15 फीट लंबा अजगर निगल गया बकरी, देखते ही लोगों का दहल गया दिल!

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक बड़ा ही खतरनाक वीडियो वायरल हो रहा है. कमजोर दिल वाले इस वीडियो (Trending) को देखने से परहेज करना पसंद कर सकते हैं. इस वीडियो में एक अजगर (Python) को बकरी निगलते हुए देखा जा सकता है. 

Snake Attack: 15 फीट लंबा अजगर निगल गया बकरी, देखते ही लोगों का दहल गया दिल!

Social Media Trending: इंटरनेट पर आपने भी अक्सर जानवरों को लड़ते-झगड़ते हुए देखा होगा. कई वीडियोज में दो सांपों (Snakes) को भी एक दूसरे से भिड़ते हुए देखा होगा. लेकिन यकीनन आपने कभी ऐसे चौंकाने वाले किस्से के बारे में नहीं सुना होगा. 15 फीट लंबे अजगर (Python) को देखकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं. दरअसल ये मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) का है. 

अजगर ने बकरी को निगला

कानपुर की सीएसए यूनिवर्सिटी (CSA University) में एक 15 फीट लंबे अजगर को देखने का मामला सामने आ रहा है. दरअसल अजगर एक बकरी (Goat) का शिकार करने की कोशिश के चक्कर में उसे निगल लिया था. इसकी वजह से अजगर काफी ज्यादा फूल चुका था. ये सब देखने के बाद वहां के लोगों की दहशत (Panic) के कारण हालत खराब हो गई. 

सहम गए सभी लोग

अजगर को खुलेआम इस हालत में रेंगता देख लोग बुरी तरह से सहम गए थे. इसके बाद वन विभाग (Forest Department) को अजगर के बारे में जानकारी दी गई और रेस्क्यू के लिए बुलाया गया. साथ ही चिड़ियाघर के एक डॉक्टर को भी बुलाया गया था. मौके पर पहुंचते ही वन विभाग ने अपना काम शुरू कर दिया और लगभग आधे घंटे के अंदर ही विभाग के अधिकारी अजगर को पकड़ने में सफल हो गए. इसके बाद अजगर को चिड़ियाघर (Zoo) के सर्पघर ले जाकर छोड़ दिया गया.  

3 घंटे बाद शुरू हुआ रेस्क्यू

अजगर के पकड़े जाने के बाद डॉक्टर के ट्रीटमेंट की बारी आती है. वहीं धीरे-धीरे इतने खतरनाक और भारी भरकम अजगर (Python Snake) को देखने के लिए भीड़ जुटने लगी. सूचना मिलने के बाद वन विभाग को घटनास्थल (Scene) पर पहुंचने में 3 घंटे लगे. तब तक लोग सांप के डर से सड़क पर ही छुपने की जगह ढूंढने में जुटे हुए थे. इस मामले के बाद लोगों के मन में डर बैठ गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news