Viral Story: खेत में मिली चीज को समझा था स्वीट रैपर, बेचने पर मालामाल हो गया शख्स
Advertisement

Viral Story: खेत में मिली चीज को समझा था स्वीट रैपर, बेचने पर मालामाल हो गया शख्स

Trending Story: डेविड को ब्रिटेन स्थित डोरसेट में बोलिंग ग्रीन फार्महाउस पर अंगूठी मिली. 14वीं सदी में सर थॉमस ब्रूक इसके मालिक थे. डेविड के मुताबिक यह अंगूठी जमीन में 5 इंच नीचे दबी हुई थी. लेकिन जब इस अंगूठी की कीमत उनको मिली तो वह हैरान रह गए.

सांकेतिक तस्वीर

Ring Makes Man Rich: किस्मत कब बदल जाए, कहा नहीं जा सकता. ब्रिटेन में ऐसा ही कुछ हुआ एक रिटायर्ड लॉरी ड्राइवर के साथ. उसे जमीन के भीतर एक नायाब अंगूठी मिली, जो बाद में 37 लाख रुपये में बिकी. 69 साल के डेविड बोर्ड को पहले लगा कि उन्हें एक स्वीट रैपर मिला है लेकिन वह गोल्ड और डायमंड की पुरानी रिंग निकली. डेविड को ब्रिटेन स्थित डोरसेट में बोलिंग ग्रीन फार्महाउस पर अंगूठी मिली. 14वीं सदी में सर थॉमस ब्रूक इसके मालिक थे. डेविड के मुताबिक यह अंगूठी जमीन में 5 इंच नीचे दबी हुई थी. लेकिन जब इस अंगूठी की कीमत उनको मिली तो वह हैरान रह गए.

5 इंच नीचे दबी थी रिंग

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, रिटायर्ड लॉरी ड्राइवर ने इस पैसे को अपने दोस्त के साथ बांटने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, '14वीं सदी की यह रिंग जमीन के 5 इंच नीचे दबी हुई थी. यह इसकी इतनी कीमत मिलने के बाद हैरान हूं. मैं बहुत खुश हूं.' बता दें कि जहां रिंग मिली यह सर थॉमस का था, जो सोमरसेट के सबसे बड़े जमींदार थे. वह 13 बार सांसद रहे और उन्होंने एक अमीर विधवा लेडी जोन ब्रूक से 1388 में शादी की थी. इस अंगूठी पर फ्रेंच भाषा में लिखा है- मैंने तुम्हारा विश्वास संभाला है, तुम भी वैसे ही संभालना. यह एक वेडिंग रिंग थी, जो सर थॉमस ने लेडी जोन ब्रूक को दी थी. 

इस अंगूठी को Noonans को नीलामी में बेची गई है. यह इस तरह की नायाब चीजें खरीदता है. Noonas के कंसल्टेंट निगेल मिल्स ने बताया, 'रिंग परफेक्ट कंडीशन में है और इसमें इनवर्टेड डायमंड लगा हुआ है.' उन्होंने कहा, 'इस खूबसूरत अंगूठी के लिए यह शानदार रिजल्ट था, जिसकी एक अद्भुत आभा है. यह ऐसी चीज है, जिसे पहनने पर इसे वापस नहीं देना चाहेंगे.'

दोस्त के साथ साझा करेंगे रकम

लंदन में Noonas द्वारा जो नीलामी हुई है, उससे मिली रकम डेविड अपने दोस्त के साथ भी साझा करेंगे. डेलीस्टार से बातचीत में डेविड ने कहा, मैं पहले बीयर पीता था लेकिन अब खुद को अपग्रेड कर शैंपेन पिऊंगा.' आगे डेविड ने कहा, 'मैं थोड़ा निराशावादी हूं और यह नहीं सोचा था कि यह बिकेगी लेकिन वास्तव में खुश हूं कि यह हुआ. मेरे पार्टनर की बेटी एक घर खरीद रही है और उसमें रेनोवेशन की जरूरत होगी इसलिए मैं उसके लिए कुछ पैसे रखूंगा.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news