Advertisement
trendingPhotos1612802
photoDetails1hindi

Indian Railway: ट्रेन पर बैठकर 'सिंगापुर' जाने का सुनहरा मौका, बिना पासपोर्ट-वीजा के किफायती यात्रा!

Indian Railway: ट्रेन पर बैठकर 'सिंगापुर' जाने का सुनहरा मौका, बिना पासपोर्ट-वीजा के किफायती यात्रा!

1/5

भारतीय रेल सेवा दुनिया की सबसे बड़ी रेल सेवाओं में से एक है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस रेल सेवा के माध्यम से सिंगापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे. वह भी बिना किसी वीजा-पासपोर्ट और बिना किसी अतिरिक्त प्रयास किए हुए पहुंचेंगे. आइए आज इसके बारे में आप जान लीजिए.

2/5

असल में जब लोग सिंगापुर का नाम सुनते ही तो उन्हें विदेश का ही सिंगापुर याद आता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी भारत में भी एक जगह है जहां का नाम सिंगापुर है. साथ ही यहां एक रलवे स्टेशन है जिसका नाम सिंगापुर रेलवे स्टेशन है.

3/5

सिंगापुर रेलवे स्टेशन (Singapur Railway Station) भारत के ओडिशा में राज्य में है. कई ट्रेनें इस स्टेशन को पार करती हैं. इस सिंगापुर और विदेश वाले सिंगापुर में अंतर यह है कि इसकी स्पेलिंग भी अलग है और इसका पूरा नाम सिंगापुर रेलवे स्टेशन है.

4/5

यहां जाने के लिए सीधा ट्रेन ओडिशा के लिए पकड़िए और फिर जो भी ट्रेनें सिंगापुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरती हैं उन पर बैठिए और वहां पहुंच जाइए. यहां तक जाने का किराया उतना ही लगेगा जितना सामान्य ट्रेनों का लगता है.

5/5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्‍टेशन से बिलासपुर तिरुपति एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस, हीराखंड एक्सप्रेस समेत 25 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं. हालांकि इनमें से कम ही ट्रेनों का स्‍टॉपेज ही इस स्‍टेशन पर है लेकिन कई सारी ट्रेनें यहां रुकती भी हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़