Advertisement
photoDetails1hindi

Gud Jaggery Price: ये किसान 11 हजार रुपये किलो बेच रहे हैं गुड़, आप भी जान लीजिये ट्रिक

Jaggery 1 lakh per kg: आपने कितने रुपये किलो का गुड़ खरीदा होगा, ज्‍यादा से ज्‍यादा 100 रुपये प्रति किलो. अगर दुकानदार इससे ज्‍यादा भाव बताएगा तो लोग उस दुकानदार को लताड़ दें कि क्‍या लूटमार मचा रखी है? आज हम आपको एक ऐसे शख्‍स के बारे में बता रहे हैं, जो 11 हजार रुपये का किलो मार्केट में बेच रहा है और अभी आगे सुनिए. भविष्‍य में ये किसान 1 लाख रुपये किलो का गुड़ मार्केट में लाने वाला है. सुनकर आपको हैरानी हो रही है, तो जानिए इस किसान का पूरा प्‍लान.  

1/5

किसान संजय सैनी जो सहारनपुर के रहने वाले हैं, उन्‍होंने 11 हजार रुपये प्रति किलो तक का गुड़ बना दिया है. उनका दावा है कि आने वाले दिनों में वे एक लाख रुपए प्रति किलो का गुड़ बनाने का प्‍लान कर रहे हैं. उन्‍होंने मेरठ में अपना स्टॉल लगाकर सभी को चौंका दिया.

2/5

अब तक वे 101 वैरायटी का गुड़ तैयार कर चुके हैं. अब उन्‍होंने सोने के वर्क वाला गुड़ बनाने की तैयारी कर ली है. वे कहते हैं कि लोग सोने के वर्क वाला गुड़ मांग रहे हैं. इसके अलावा चांदी के वर्क वाला गुड़ भी लोगों के द्वारा मांगा जा रहा है. 

3/5

किसान संजय सैनी बताते हैं कि उनका गुड़ पेठा हाथों हाथ लोगों द्वारा खरीदा जा रहा है. आने वाले दिनों में वे गुड़ जलेबी बनाने की तैयारी कर रहे हैं. किसान ने बताया कि अगर मेथी का गुड़ इस्तेमाल करते हैं तो कभी आर्थेराइटिस नहीं होता.  

 

4/5

उनका कहना है कि अगर सौंफ धनिया आजवाइन का गुड़ दोपहर में यूज करें तो कभी पित्त की बीमारी नहीं होती है. शाम के समय अगर लौंग, जावित्री, सोंठ और काली मिर्च का गुड़ यूज करने से कफ नहीं बनता है. 

5/5

इन्‍होंने सुगंधा और स्वर्णभस्म वाला गुड़ भी बनाया है. स्वर्णभस्म वाले गुड़ की कीमत ग्यारह हजार रुपये प्रति किलो रखी गई है. इसके अलावा हींग और जड़ी बूटी वाला गुड़ भी तैयार किया है. किसान का कहना है कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार करना है और खुद की आय कई गुना करके दिखाना है. किसान का कहना है वे गन्ने की फसल के पहले यज्ञ करते हैं और गुड़ बनाने से पहले भी यज्ञ किया जाता है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़