Advertisement
photoDetails1hindi

यूट्यूब-इंस्टाग्राम पर खूबसूरती बिखेरने वाली लुटेरी लड़की ने फॉलोअर्स से लिए 400 करोड़, दो महीने से है गायब

Youtube Star Cheats Followers Of 400 Crores: इंस्टाग्राम पर मौजूद खूबसूरत महिला ने हजारों लोगों से करोड़ों की रकम ली और फिर धोखा देकर फरार हो गई. उसका पिछले दो महीने कुछ अता-पता नहीं है. यह मामला थाईलैंड का है. खूबसूरत और मशहूर महिला एक YouTuber है, जिसका नाम नथामोन खोंगचक (Natthamon Khongchak) है. गायब हुई महिला के बारे लोगों को तब पता चला जब उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. लोगों द्वारा ऐसा कहा जा रहा है कि वह देश छोड़कर कहीं और भाग गई है. यह सब कैसे हुआ और क्यों देश छोड़कर भागने का आरोप लगाया जा रहा है. चलिए जानते हैं कि क्या है इस घोटले के पीछे की असली सच्चाई.

फॉलोअर्स से पैसे लेकर फरार हुई यूट्यूबर

1/5
फॉलोअर्स से पैसे लेकर फरार हुई यूट्यूबर

यह संभवत: किसी भी YouTuber द्वारा किए गए धोखाधड़ी मामलों में सबसे बड़े घोटालों में से एक हो सकता है. इस YouTuber की लोकप्रियता के कारण हजारों लोगों ने जल्दी ही अपना विश्वास बना लिया. इस मामले में थाई वकील फैसल रुआंग्रिट वर्तमान में घोटाले के पीड़ितों की मदद कर रहे हैं. उन्होंने स्थानीय समाचार को बताया कि YouTuber नथामोन खोंगचक (YouTuber Natthamon Khongchak) लोगों से 2 बिलियन baht (400 करोड़ से भी अधिक की रकम) लेकर भाग गई. उसने 6,000 से अधिक लोगों को बरगलाया.

इंस्टाग्राम-यूट्यूब पर थे लाखों फॉलोअर्स

2/5
इंस्टाग्राम-यूट्यूब पर थे लाखों फॉलोअर्स

बताते चले कि नथामोन बेहद ही खूबसूरत है और उसके यूट्यूब पर 8 लाख 47 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. साथ ही एक काफी लोकप्रिय YouTube चैनल की मालिक है. उनके इंस्टाग्राम पेज पर भी 310,000 फॉलोअर्स हैं. वह एक अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारी होने का दावा करती है. इसके अलावा, वह एक सिंगर व डांसर भी है.

पैसे बढ़ाकर लौटाने का करती थी वादा

3/5
पैसे बढ़ाकर लौटाने का करती थी वादा

नथामोन ने अपनी प्रतिष्ठा का इस्तेमाल निवेशकों से अपील करने के लिए किया, यह वादा करते हुए कि सभी को थोड़े समय के बाद बहुत सारा पैसा मिलेगा. जो कोई भी निवेश करता है उसे 3 महीने के बाद पूंजी का 25%, 6 महीने के बाद 30% और 12 महीने के बाद 35% वापस मिल जाएगा यदि वे उसके खाते में पैसा जमा करते हैं. नथामोन ने मासिक भुगतान करने का भी वादा किया.

मई महीने से ही फरार होने की शुरू हुई सुगबुगाहट

4/5
मई महीने से ही फरार होने की शुरू हुई सुगबुगाहट

हालांकि, अप्रैल 2022 तक निवेशकों को पैसा नहीं मिला, इसलिए उन्होंने शिकायत करना शुरू कर दिया. मई के अंत में, नथामोन ने कहा कि उसने लेन-देन में गलती की है इसलिए निवेशकों के सारे पैसे खो दिए. नथामोन ने सभी को भुगतान करने का वादा किया और कहा कि बस उसे कुछ समय दें. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जून के अंत में नथामोन ने फिर से घोषणा की कि उस पर मुकदमा चलाया जा रहा है और अगर वह हार गई, तो वह भुगतान नहीं कर पाएगी.

गायब होने पर लोगों ने पुलिस से की शिकायत

5/5
गायब होने पर लोगों ने पुलिस से की शिकायत

एक न्यूज चैनल के मुताबिक, एक पीड़ित शख्स नोक ने नथामोन के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को 1 मिलियन baht (करीब 20 लाख रुपये) का इनाम देने की पेशकश की. इस पीड़ित ने नथामोन को 37 मिलियन baht (8 करोड़ से भी ज्यादा) दिए थे. पीड़ितों के एक अन्य समूह ने नथामोन को खोजने के लिए दोहरा इनाम देने का वादा किया. लोगों का मानना ​​है कि नथामोन अब मलेशिया भाग गई है. हालांकि, पुलिस ऑफिसर वताना केटुम्पाई ने अपने बयान में कहा कि अगर इमिग्रेशन रिकॉर्डर्स की माने तो वह अभी तक थाईलैंड से बाहर नहीं गई.

ट्रेन्डिंग फोटोज़