पेट्रोल पंप से हुई गलती, फ्री में पेट्रोल डलवाने लगी महिला, एक साल में भरवाया 22 लाख का तेल
Advertisement
trendingNow12162293

पेट्रोल पंप से हुई गलती, फ्री में पेट्रोल डलवाने लगी महिला, एक साल में भरवाया 22 लाख का तेल

पेट्रोल पंप से हुई गलती, फ्री में पेट्रोल डलवाने लगी महिला, भरवाया 22 लाख का तेल

पेट्रोल पंप से हुई गलती, फ्री में पेट्रोल डलवाने लगी महिला, एक साल में भरवाया 22 लाख का तेल

Shocking: अमेरिका में रहने वाली 45 साल की एक महिला ने बिना एक पैसा खर्च किए एक साल में ₹22 लाख रुपये का पेट्रोल अपनी गाड़ी में भरवा लिया. डॉन थॉम्पसन को नेब्रास्का में एक पेट्रोल पंप की मशीन में गड़बड़ी का फायदा मिला, जिसकी वजह से वह हर रोज अपनी गाड़ी के लिए फ्री में पेट्रोल लेती रहीं. ये कमाल का वाकया था, जो कई शुभ संयोगों से हुआ. इस खबर से लोग हैरान और उत्सुक हैं. पेट्रोल पंप के रिकॉर्ड में गलतियों का पता चलने के बाद मालिकों ने जांच शुरू की, जिसमें डॉन थॉम्पसन के फ्री पेट्रोल मामले का खुलासा हुआ. 

लॉयल्टी कार्ड का यूज करके डलवाती थी तेल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 45 वर्षीय डॉन थॉम्पसन रोजाना नेब्रास्का के एक पेट्रोल पंप पर फ्यूल रिफिलिंग के लिए भुगतान पूरा करने के लिए अपने लॉयल्टी कार्ड का इस्तेमाल करती थीं. उसे क्या पता था कि 2022 में पेट्रोल पंप पर एक सॉफ्टवेयर अपडेट उसे जीवन भर के लिए मुफ्त पेट्रोल दे देगा. पेट्रोल पंप पर एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट आया, लेकिन उसमें एक गलती थी. इस गलती की वजह से लॉयल्टी कार्ड वालों को अगर अपना कार्ड दो बार स्वाइप कर देते थे तो पंप, डेमो मोड में चला जाता था. डेमो मोड में पेट्रोल भरने पर कोई पैसा नहीं लगता था.

महिला को पता चला तो सालभर करती रही ऐसा

डॉन थॉम्पसन नाम की एक महिला को इस बारे में पता चल गया और उन्होंने मौका का फायदा उठाया. वो बार-बार पंप जाने लगीं और मुफ्त में पेट्रोल भरने लगीं. एक साल में उन्होंने पूरे 510 बार टंकी फुल करवाई. कभी-कभी तो वो एक दिन में दो बार भी जाती थीं. एक साल बाद, पेट्रोल पंप के फाइनेंसियल रिकॉर्ड में गड़बड़ी दिखाई देने पर मालिकों ने जांच करवाने का फैसला किया. जांच करने पर पता चला कि डॉन थॉम्पसन ने किसी लूपहोल का फायदा उठाकर करीब 22 लाख रुपये का पेट्रोल बिना किसी पैसे दिए ले गई. पेट्रोल पंप के कैमरे की रिकॉर्डिंग में भी उसे कई बार गाड़ी में पेट्रोल डलवाते हुए देखा गया, जिसने जांच में मिली जानकारी की पुष्टि कर दी.

कंप्लेन होने पर पैसे चुकाने को तैयार

पेट्रोल पंप के मालिकों ने पुलिस कंप्लेन किया, जिसकी वजह से रिपोर्ट दर्ज हुई. पुलिस जांच में डॉन थॉम्पसन ने 13 नवंबर 2022 और 1 जून 2023 के बीच कार्ड से 510 बार यूज किया. कानूनी कार्रवाई के बाद डॉन थॉम्पसन ने दावा किया कि वह निर्दोष है और पूरी रकम चुकाने को तैयार है.

Trending news