Optical Illusion: आपको इन दो फोटो में बताना है 6 अंतर, सिर्फ 12 सेकेंड का है वक्त; ढूंढने वाला जीनियस
Advertisement
trendingNow11574889

Optical Illusion: आपको इन दो फोटो में बताना है 6 अंतर, सिर्फ 12 सेकेंड का है वक्त; ढूंढने वाला जीनियस

Optical Illusion Differances: ऑप्टिकल इल्यूजन समय बिताने का एक मजेदार और शानदार तरीका है. यह हाल ही में एक ट्रेंड बन चुका है, क्योंकि यह सामान्य खेल व पजल से बिल्कुल अलग है और इसमें थोड़ा अधिक दिमाग पर जोर देना पड़ता है. 

Optical Illusion: आपको इन दो फोटो में बताना है 6 अंतर, सिर्फ 12 सेकेंड का है वक्त; ढूंढने वाला जीनियस

Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन समय बिताने का एक मजेदार और शानदार तरीका है. यह हाल ही में एक ट्रेंड बन चुका है, क्योंकि यह सामान्य खेल व पजल से बिल्कुल अलग है और इसमें थोड़ा अधिक दिमाग पर जोर देना पड़ता है. ऑप्टिकल इल्यूजन कई बार किसी व्यक्ति के छिपे हुए पर्सनैलिटी को भी दिखलाता है. एक और ऐसी पहेली इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जो दर्शकों के आईक्यू लेवल और ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करती है. दो समान दिखने वाली तस्वीरों में उनके बीच छह अंतर हैं. तस्वीर में घोड़ों को हरी घास वाले मैदान के बैकग्राउंड के बीच चमकीले बादल वाले आसमान के नीचे दिखाया गया है.

क्या आपने 12 सेकेंड में खोज लिया घोड़ा

दोनों ही तस्वीरों में ज्यादातर चीजें बिल्कुल सिमिलर ही दिखाई दे रही हैं, लेकिन उनमें कुछ अंतर हैं. दर्शकों का लक्ष्य 12 सेकंड की समय सीमा के भीतर सभी अंतरों को खोजना है. किसी भी अंतर को खोजने के लिए दोनों ही तस्वीर को गौर से देखना बेहद ही जरूरी है. आप अपना समय लें और यह पता लगाने की पूरी कोशिश करें कि वे अंतर क्या हैं. यदि आप दो तस्वीरों के बीच सभी छह अंतरों को देख सकते हैं, तो आपको एक हाई आईक्यू वाले व्यक्ति हैं. साथ ही एक बेहतरीन ऑब्जर्वर भी कहलाएंगे. यदि आप ऐसा नहीं कर पाए हैं, तो परेशान न हों. हमने आपके लिए नीचे सॉल्यूशन भी खोज रखा है. 

ये है दोनों तस्वीरों के बीच का अंतर-

पहली और दूसरी तस्वीर में सबसे बड़ा अंतर भूरे रंग के घोड़े के बच्चे का न होना.

दूसरा अंतर घोड़े के बच्चे के ठीक ऊपर भूरे घोड़े की मुस्कान है. दूसरी तस्वीर में दांत दिखाती है.

तीसरा अंतर दूसरी तस्वीर के सबसे बाएं कोने से ग्रे रंग के घोड़े के बच्चे की अनुपस्थिति है.

चौथा अंतर ग्रे फॉल्स के ऊपर ग्रे घोड़े का चेहरा है. पहली तस्वीर में घोड़े को जम्हाई लेते हुए दिखाया गया है और दूसरे में घोड़े को मुस्कुराते हुए दिखाया गया है.

पांचवां अंतर घोड़े की पीठ में पैर है. यह पहली तस्वीर में उठा हुआ है और दूसरे में जमीन पर टिका हुआ है.

आखिरी अंतर ग्रे हॉर्स के दाईं ओर मुंह करके खड़ा हुआ है. जबकि यह पहली तस्वीर में दूर दिखाई देता है और दूसरे घोड़े को झुंड की ओर मुड़ता हुआ देख सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news