Optical Illusion: हम आपको चैलेंज करते हैं कि सिर्फ 5 सेकेंड में Vine के बीच Wine खोजकर दिखाएं
Advertisement
trendingNow11676639

Optical Illusion: हम आपको चैलेंज करते हैं कि सिर्फ 5 सेकेंड में Vine के बीच Wine खोजकर दिखाएं

Optical Illusion IQ Test: एक ऐसा ही दिलचस्प ब्रेन टीजर है जिसे आप अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ आजमा सकते हैं और देख सकते हैं कि कौन जीतता है. आपके पास सिर्फ और सिर्फ 5 सेकेंड ही है.

 

Optical Illusion: हम आपको चैलेंज करते हैं कि सिर्फ 5 सेकेंड में Vine के बीच Wine खोजकर दिखाएं

Optical Illusion Challenge: अपने रोजमर्रा की जिंदगी और दिनचर्या में व्यस्त, हम अक्सर अपने दिमाग को एक निश्चित तरीके से ऑपरेट करने के लिए ट्रेन्ड करते हैं. अगर आप ऐसी गतिविधियों में इन्वॉल्व नहीं होते हैं तो आपका आइडिया प्रॉसेस लिमिटेड ही रह जाएगा. यदि आप अपने जीवन को नए रास्ते पर ले जाने और चीजों को अलग तरह से देखना चाहते हैं तो आपको चुनौती लेना सीखना होगा. आप एक कदम आगे रहने के लिए हमेशा कुछ दिलचस्प माइंड एक्सरसाइज या ब्रेन टीजर आजमा सकते हैं. दिमाग के खेल को आप अपने हिसाब से काम में सुधार लाकर मदद कर सकते हैं.

क्या आपने तस्वीर में Wine शब्द को देखा?

जब भी ऑप्टिकल इल्यूजन को तैयार किया जाता है तो इन्हें अक्सर इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि इन्हें सभी उम्र के लोगों द्वारा प्रैक्टिस किया जा सकता है और चुनौतियां मजेदार होती हैं. यहां एक ऐसा ही दिलचस्प ब्रेन टीजर है जिसे आप अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ आजमा सकते हैं और देख सकते हैं कि कौन जीतता है. आपके पास सिर्फ और सिर्फ 5 सेकेंड ही है. ऊपर दी गई तस्वीर में आपको हर जगह केवल 'वाइन'(Vine) शब्द ही नजर आएगा. वाइन शब्द से भरी पंक्तियों के बीच 'Wine' शब्द छिपा हुआ है. अब आपको सिर्फ 5 सेकेंड के भीतर इसे हल करना है. क्या आप तैयार हैं? आपका समय शुरू होता है अब!

आपके पास खोजने के लिए है सिर्फ 5 सेकेंड

उन सभी को बधाई जो निश्चित समय के भीतर समाधान खोजने में सफल रहे. जो विफल हो गए हैं, वे अभ्यास करते रहें और जल्द ही आप इस कठिन दिखने वाले काम को धीमे-धीमे अपने स्किल और तरकीबों के जरिए सॉल्व कर लेंगे. यदि आप अभी भी सोच रहे हैं कि 'Wine' शब्द कहां है, तो आप नीचे दिए गए समाधान की जांच कर सकते हैं. समाधान नीचे दी गई तस्वीर में 'Wine' शब्द पर घेरा बनाया गया है. यह नीचे से चौथी पंक्ति और दाईं ओर से दूसरे कॉलम पर मौजूद है. अब जरा आप गौर से देखने की कोशिश करें.

fallback

Trending news