Optical Illusion: ये फोटो बताएगी आप बातूनी हैं या फिर शर्मीले! 10 सेकेंड में होगा खुलासा, जानें कैसे?
Advertisement

Optical Illusion: ये फोटो बताएगी आप बातूनी हैं या फिर शर्मीले! 10 सेकेंड में होगा खुलासा, जानें कैसे?

Reveals Personality: ये ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) इस बात का खुलासा कर सकता है कि आपका व्यक्तित्व कैसा है. 10 सेकेंड में आपको पता चल सकता है कि आप इंट्रोवर्ट हैं या फिर एक्सट्रोवर्ट हैं. पहले बताइए कि आपको इस फोटो (Trending) में क्या दिख रहा है.

Optical Illusion: ये फोटो बताएगी आप बातूनी हैं या फिर शर्मीले! 10 सेकेंड में होगा खुलासा, जानें कैसे?

Optical Illusions Psychology: सोशल मीडिया पर कई तरह की फोटोज वायरल होती रहती हैं. इनमें आजकल ऑप्टिकल इल्यूजन्स काफी अटेंशन (Attention) बटोरते हैं. इस फोटो में पूछे गए सवाल का जवाब, आपके व्यक्तित्व का खुलासा कर सकता है. इस फोटो (Viral Photo) को ऐसे डिजाइन किया गया है कि आपका दिमाग जो चीज पहले पर्सीव (Perceive) करेगा, उससे आपकी पर्सनैलिटी के कुछ ट्रेट्स का पता लगाया जा सकता है. 

दो चीजें दिखने की संभावना

इस फोटो में आपको दो चीजें दिखने की संभावना (Probability) है. तस्वीर में आपको या तो दो पेड़ दिखाई देंगे या फिर एक औरत. अब सवाल है कि इस फोटो में आपको सबसे पहले क्या दिखाई दिया? सोच-समझकर इस सवाल का जवाब दीजिएगा. फोटो को गौर से देखिए और 10 सेकेंड के अंदर फैसला कीजिए कि आपको दो पेड़ (Trees) दिखाई दिए या एक महिला.

आप इंट्रोवर्ट हैं या एक्सट्रोवर्ट?

अगर सबसे पहले आपने दो पेड़ों को नोटिस किया तो आप खुले विचारों वाले व्यक्ति हैं. आप एक्सट्रोवर्ट (Extrovert) हैं और आपको लोगों के साथ घुलना मिलना और उनकी मदद करना अच्छा लगता है. लेकिन अगर आपको सबसे पहले एक महिला (Woman) दिखाई दी जिसने अपनी पीठ फेरी हुई है तो इसका मतलब है कि आप इंट्रोवर्ट (Introvert) हैं. आपका स्वभाव शांत है और आप अकेलेपन को एंजॉय करते हैं. इसके अलावा आप क्रिएटिव होने के साथ ही एक भावुक (Emotional) व्यक्ति हैं.

इल्यूजन ने किया सरप्राइज

ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैल (Viral) रही है. इस फोटो को देखकर बहुत से लोगों को अपने व्यक्तित्व के बारे में जानने का मौका मिला. वैसे भी ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) को काफी पसंद किया जाता है, फिर चाहे वो दिमाग को परखने वाले हों या फिर व्यक्तित्व के बारे में बताने वाले हों.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news