Optical Illusion: सिक्योरिटी गार्ड की गर्दन हुई गायब! बिना सिर वाला इंसान देखकर लोगों की सांसें थमी
Advertisement

Optical Illusion: सिक्योरिटी गार्ड की गर्दन हुई गायब! बिना सिर वाला इंसान देखकर लोगों की सांसें थमी

Optical Illusion Image: ऐसा लग रहा था मानो सिक्योरिटी गार्ड की गर्दन भी गायब हो गई. अब लोग यह नहीं समझ पा रहे कि आखिर यह कैसे संभव हुआ. लोगों के मन में उल्टे-सीधे ख्याल भी आए कि आखिर गर्दन किसने गायब किया. चलिए जानते हैं.

 

Optical Illusion: सिक्योरिटी गार्ड की गर्दन हुई गायब! बिना सिर वाला इंसान देखकर लोगों की सांसें थमी

Optical Illusion: एक सुरक्षा गार्ड (Security Guard) की तस्वीर ने लोगों को अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया है. जानना चाहते हैं क्यों? दरअसल, किसी ने सिक्योरिटी गार्ड को बिना गर्दन के देख लिया और उसके होश फाख्ता हो गए. ऐसा लग रहा था मानो सिक्योरिटी गार्ड की गर्दन भी गायब हो गई. अब लोग यह नहीं समझ पा रहे कि आखिर यह कैसे संभव हुआ. लोगों के मन में उल्टे-सीधे ख्याल भी आए कि आखिर गर्दन किसने गायब किया. फिर जब उसने गौर से देखा तो समझ में आया कि आखिर माजरा क्या है. जिस एंगल से तस्वीर ली गई है, उसने लोगों को सोचने पर मजबूर किया और यह तस्वीर इल्यूजन में बदल गई.

सिक्योरिटी गार्ड का सिर हुआ गायब

हालांकि, यह एक साधारण तस्वीर है, लेकिन जब किसी ने तस्वीर क्लिक की तो वह अलग एंगल था. एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर तस्वीर शेयर की और साथ के कैप्शन में लिखा, "यह बैठा हुआ आदमी." तस्वीर में गार्ड को एक दुकान के सामने कुर्सी पर बैठे हुए दिखाया गया है, जिसके पीछे का शटर बंद है. तस्वीर को दिलचस्प बनाने वाली बात यह है कि ऐसा प्रतीत होता है कि आदमी का सिर नहीं है. तस्वीर तीन दिन पहले पोस्ट की गई थी. शेयर किए जाने के बाद से इस पर 13,000 से अधिक अपवोट मिले और नंबर्स अभी भी बढ़ रहे हैं. इसके अतिरिक्त, पोस्ट पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी.

 

This sitting man
byu/hdeocampo inconfusing_perspective

 

लोगों ने तस्वीर पर दी अपनी प्रतिक्रिया

पोस्ट की तस्वीर देखने के बाद कई सारे लोगों ने रिएक्शन दिया. एक Reddit यूजर ने पोस्ट किया, "मैंने अपने वर्क प्लेस पर कुछ लोगों को इस तरह सोते हुए देखा है, यह देखकर मेरा दिमाग चकरा गया." वहीं एक अन्य शख्स ने कमेंट बॉक्स में लिखा, “उसका सिर कहां है.” एक तीसरे यूजर ने लिखा, "स्ट्रेट बैक. जूम इन करें और आप उसका चेहरा देख सकते हैं.” चौथे ने तस्वीर पर लिखा, "मैं वास्तव में इसका पता नहीं लगा सकता." जबकि छठे यूजर ने लिखा, "वह अपना सिर पीछे की ओर झुका रहा है, इसलिए आप इसे इस एंगल से नहीं देख सकते."

Trending news