Optical Illusion: असली जासूस ही बता पाएगा कि कहां पर है तीसरा बोटमैन, खोजा तो कहलाएंगे सुपर जीनियस
Advertisement
trendingNow11686565

Optical Illusion: असली जासूस ही बता पाएगा कि कहां पर है तीसरा बोटमैन, खोजा तो कहलाएंगे सुपर जीनियस

Optical Illusion Test: क्या आप भी चाहते हैं कि बढ़ते उम्र के साथ आपका दिमाग धीमा होने के बजाय तेज और मानसिक रूप से एक्टिव होना चाहिए? अगर ऐसा है तो आपको अभी से ही ऐसे पजल को सॉल्व करते रहना चाहिए, क्योंकि इससे आपका दिमाग शॉर्प होता है.

 

Optical Illusion: असली जासूस ही बता पाएगा कि कहां पर है तीसरा बोटमैन, खोजा तो कहलाएंगे सुपर जीनियस

Optical Illusion IQ Test: ऑप्टिकल इल्यूजन की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं जो आपके दिमाग को कन्फ्यूज करती हैं और चीजों को समझने की आपकी क्षमता को चुनौती देती हैं. इन तस्वीरों की खासियत यह है कि वे एक यूजर का ध्यान आकर्षित रखती हैं. इतना ही नहीं, कुछ समय के लिए इंसान का ध्यान उसी तस्वीर पर ही केंद्रित रहता है. रिसर्च के अनुसार, ऑप्टिकल इल्यूजन हमें मानव मस्तिष्क की कार्यप्रणाली को समझने में मदद कर सकती हैं. वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि जब लोग ऑप्टिकल इल्यूजन के पजल को सॉल्व करते अंतर्क्रिया करते हैं तो उनके दिमाग के कौन से हिस्से एक्टिव होते हैं.

क्या आपने तीसरे बोटमैन के चेहरे को देखा?

क्या आप भी चाहते हैं कि बढ़ते उम्र के साथ आपका दिमाग धीमा होने के बजाय तेज और मानसिक रूप से एक्टिव होना चाहिए? अगर ऐसा है तो आपको अभी से ही ऐसे पजल को सॉल्व करते रहना चाहिए, क्योंकि इससे आपका दिमाग शॉर्प होता है. क्या आप अच्छे ऑब्जर्वेशन स्किल वाले व्यक्ति हैं? फिर 9 सेकंड के भीतर झील के सीन में छिपे हुए तीसरे नाविक को पहचानें. आप इस तस्वीर में दो नाविकों को नाव चलाते हुए देख सकते हैं, लेकिन क्या आपको तीसरा नाविक दिखाई दे रहा है? अगर नहीं तो जरा गौर से देखिए क्योंकि आपको सिर्फ 9 सेकेंड के भीतर ही पहचानना है.

आपके पास है सिर्फ 9 सेकेंड का वक्त

शेयर की गई तस्वीर में एक खूबसूरत झील का दृश्य दिखाया गया है, जिसमें कुछ महिलाओं को नौका विहार करते हुए देखा जा सकता है. लेकिन कुछ अशुभ ने आपका ध्यान खो दिया है. जैसा कि हेडिंग से पता चलता है, सीन में एक छिपा हुआ नाविक है और आपको उस नाविक को 9 सेकंड में खोजने का काम सौंपा गया है. यह आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का एक बढ़िया टेस्ट है. तस्वीर के बाईं ओर पीछे वाले नाव के थोड़ा आगे तीसरे नाविक को देखा जा सकता है. पहली नजर में यह बहते हुए पानी की तरह लगता है, लेकिन अगर आप बारीकी से देखें तो आप नाविक के चेहरे की रूपरेखा देख सकते हैं.

fallback

जरूर पढ़ें-

इस रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर यात्री खा जाते हैं गच्चा, जाना होता है कहीं-पहुंच जाते हैं कहीं और
लिफ्ट में लगा शीशा चेहरा देखने के लिए नहीं होता, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

 

Trending news