Optical Illusion: बर्फीली पहाड़ी में छिपा हुआ है एक खतरनाक स्नाइपर? कभी नहीं ढूंढ पाएंगे दुश्मन; क्या आपने देखा
Advertisement

Optical Illusion: बर्फीली पहाड़ी में छिपा हुआ है एक खतरनाक स्नाइपर? कभी नहीं ढूंढ पाएंगे दुश्मन; क्या आपने देखा

Optical Illusion: हम अक्सर इंटरनेट पर देखते आए हैं कि ऑप्टिकल इल्यूजन हर किसी के बस की बात नहीं, क्योंकि बेहद ही कम लोग दिए गए समय में पजल को सॉल्व कर पाते हैं. यह तस्वीर आपके दिमाग को एक अलग तरीके से देखने की चुनौती देती है. 

Optical Illusion: बर्फीली पहाड़ी में छिपा हुआ है एक खतरनाक स्नाइपर? कभी नहीं ढूंढ पाएंगे दुश्मन; क्या आपने देखा

Optical Illusion Challenge: हम अक्सर इंटरनेट पर देखते आए हैं कि ऑप्टिकल इल्यूजन हर किसी के बस की बात नहीं, क्योंकि बेहद ही कम लोग दिए गए समय में पजल को सॉल्व कर पाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन के तौर पर कई तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. ऐसा ही एक वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन यूक्रेन के नेशनल गार्ड द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में देखा गया है, जिसमें उनके सैनिकों के जोश और बहादुरी को दिखाया गया है, जो कठिन इलाकों और परिस्थितियों में युद्ध लड़ रहे हैं. यह ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर आपको न सिर्फ कन्फ्यूज करेगी बल्कि आपके दिमाग को आसानी से धोखा दे सकती है.

बर्फीली मैदान में छिपा हुआ है खतरनाक स्नाइपर

यह तस्वीर आपके दिमाग को एक अलग तरीके से देखने की चुनौती देती है. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन को कभी-कभी साइकोलॉजी का एक हिस्सा माना जाता है. मानव मस्तिष्क केवल विभिन्न एंगल से चीजों या तस्वीरों को देखकर विभिन्न धारणाएं बना सकता है. इस तस्वीर को यूक्रेन के नेशनल गार्ड ने अपने सैनिकों के जोश को दिखाते हुए शेयर किया है जो रूस के साथ युद्ध लड़ रहे हैं. रूस और यूक्रेन दोनों के सैन्य बल अपने देश के लिए वीरता से लड़ रहे हैं. दोनों देशों के सैनिक बेहद ठंडे मौसम और दुर्गम इलाके में बर्फीली स्थिति में लड़ रहे हैं.

 

 

लोगों को सिर खुजलाने पर किया मजबूर

इस वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन ने लोगों के सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया है क्योंकि तस्वीर में स्नाइपर बड़ी चतुराई से छुपा हुआ है. तस्वीर में आप बर्फीली पहाड़ी का नजारा देख सकते हैं. हालांकि, नेशनल गॉर्ड द्वारा शेयर की गईं तस्वीरों में एक स्नाइपर छिपा हुआ है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन का सबसे पेचीदा हिस्सा बर्फ के बीच छिपे हुए स्निपर को ढूंढना है. इसलिए, यह दावा किया गया है कि केवल ईगल-आई व्यू वाले लोग ही तस्वीर में छिपे हुए स्नाइपर को देख सकते हैं. स्नाइपर को ढूंढना बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन अगर आप तस्वीर के बीच में बारीकी से देखेंगे, तो आप स्नाइपर को बर्फ में लेटा हुआ देख सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news