Optical Illusion: जरा संभल के! तस्वीर में छिपा हुआ एक स्नाइपर, सिर्फ 6 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज
Advertisement

Optical Illusion: जरा संभल के! तस्वीर में छिपा हुआ एक स्नाइपर, सिर्फ 6 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज

Optical Illusion Sniper: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इस तस्वीर में आपको एक स्नाइपर को खोजना है और वह आपके आंखों के सामने ही मौजूद है. केवल बाज की आंखों वाले व्यक्ति ही 6 सेकंड में छिपे हुए स्नाइपर (Find A Sniper) को ढूंढ सकते हैं. क्या आप उनमें से एक हैं?

 

Optical Illusion: जरा संभल के! तस्वीर में छिपा हुआ एक स्नाइपर, सिर्फ 6 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज

Optical Illusion IQ Test: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें हैं जो आपके सोचने की शक्ति को चुनौती देती हैं और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करती है. ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) की सुंदरता इस बात में है कि वे थोड़े समय के लिए यूजर्स का ध्यान आकर्षित कर उनका दिमाग अपने में काबू कर लेता है. यह दिमाग के लिए अच्छा व्यायाम है. ऑप्टिकल इल्यूजन के रोजाना प्रैक्टिस से आपकी एकाग्रता और ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार करने में मदद मिलती है. सोशल मीडिया पर एक और तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसमें आपको एक स्नाइपर को खोजना है.

क्या आप टेस्ट करना चाहते हैं कि आप कितने एक्टिव हैं?

ऊपर शेयर की गई तस्वीर में एक बर्फीले जंगल का दृश्य दिखाया गया है जहां एक स्नाइपर छिपा हुआ है. चुनौती को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आपको 6 सेकंड के भीतर स्नाइपर को खोजने की जरूरत है. ऑप्टिकल इल्यूजन ऑब्जर्वेशन स्किल और आईक्यू का टेस्ट करने के लिए सबसे सिंपल तरीकों में से एक है. हालांकि यह आपकी बुद्धिमत्ता को परखने का एक अच्छा तरीका माना जाता है. इस छवि में, एक स्नाइपर बर्फ के बीच छिपा हुआ है और आपके पास स्नाइपर को खोजने के लिए 6 सेकंड हैं. जिनके पास ऑब्जर्वेशन स्किल है वे शख्स समय सीमा के भीतर स्नाइपर को खोजने में सक्षम होंगे. 

सिर्फ 6 सेकेंड के भीतर आपको स्नाइपर को खोजना है

स्नाइपर बड़ी ही चतुराई के साथ इस बर्फीली पहाड़ों के साथ घुल-मिल गया है और उसे खोजना इतना आसान नहीं जितना आप समझ रहे हैं. स्नाइपर को पहली नजर में पहचानना मुश्किल हो जाता है. क्या आपको इस तस्वीर में स्नाइपर मिला? तस्वीर पर अपना ध्यान केंद्रित करें और देखें कि क्या आपको स्नाइपर की तरह दिखने वाली कोई चीज दिखाई देती है. तस्वीर को अच्छे से जूम करके देखें. आप में से कितने लोगों ने छिपे हुए स्नाइपर को ढूंढ निकाला है? स्नाइपर को खोजने वालों को बधाई. आपके पास एक बाज की तरह बेहतरीन ऑब्जर्वेशन स्किल है. जो अभी भी हल खोज रहे हैं वे नीचे उत्तर देख सकते हैं.

fallback

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news