Optical Illusion: सिर्फ 6 सेकंड में अक्षरों के बीच एक नंबर खोजने का चैलेंज, जवाब से जानें आप कितने बुद्धिमान
Advertisement

Optical Illusion: सिर्फ 6 सेकंड में अक्षरों के बीच एक नंबर खोजने का चैलेंज, जवाब से जानें आप कितने बुद्धिमान

Optical Illusion Find A Number: सही-गलत की पहचान करने में इंसान को भी भ्रम हो जाता है. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई है, जिसे देख कर आप भी कन्फ्यूज हो जाएंगे.

 

Optical Illusion Image Viral

Optical Illusion Challange In 6 Seconds: क्या आपको यह पहले मालूम था कि इल्यूजन इल्युडेरे (Illudere) शब्द से बना है, जिसका अर्थ होता है भुलाना या फिर धोखा करना. यह एक इटैलियन शब्द है, जिसे अक्सर तब यूज किया जाता है जब दिमाग का यूज करके सामने वाले के साथ छल किया जाए. ऑप्टिकल इल्यूजन भी मानव मस्तिष्क को धोखा देना ही है, जो आंख के सामने होते हुए भी दिखाई नहीं देता. सही-गलत की पहचान करने में इंसान को भी भ्रम हो जाता है. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई है, जिसे देख कर आप भी कन्फ्यूज हो जाएंगे.

क्या आपने इस तस्वीर में नंबर को खोजा?

ऑप्टिकल इल्यूजन सिर्फ तस्वीरों में जानवरों या किसी ऑब्जेक्ट को भी ढूंढना नहीं है, बल्कि इसमें कई तरह के भ्रमित कर देने वाली तस्वीर हैं. कभी जानवर के रूप में तो कभी जंगल में छिपे इंसान के रूप में. कभी पेटिंग तो कभी शब्दों के जंजाल में. हालांकि, इस बार वायरल होने वाले तस्वीर में आपको एक ऐसे नंबर का पता लगाना है, जो कई सारे अंग्रेजी अक्षरों के बीच छिपा हुआ है. आप वायरल होने वाले इस तस्वीर में ढेर सारे अंग्रेजी अक्षर O लिखे हुए दिखाई दे रहे हैं. अब आपको इन्हीं में से देखकर पता लगाना है कि इसमें कौन सा नंबर और कहां पर छिपा हुआ है. इतना ही नहीं, आपके पास सिर्फ और सिर्फ 6 सेकेंड हैं.

सिर्फ 6 सेकेंड के भीतर खोजने का है चैलेंज

जानना चाहते हैं कि आपका ऑब्जर्वेशन स्किल कितना अच्छा है? अगर आप नंबर को खोजना चाहते हैं तो तस्वीर को ध्यान से देखें और आपको इनमें से कुछ तो भिन्न लगेगा. उसे खोजने की कोशिश करिए. एक नंबर अक्षरों के साथ घुल-मिल गई है और पहली नजर में नंबर को पहचानना मुश्किल है. बेहतरीन ऑब्जर्वेशन स्किल वाले ही दिए गए समय में इसे खोज निकालेंगे. क्या आपको इस तस्वीर में नंबर मिला? आपमें से कितने लोगों ने अक्षरों में नंबर को खोज पाए? हमें विश्वास है कि हमारे कुछ पाठक पहले ही अक्षरों के बीच नंबर  देख चुके हैं. नंबर को तस्वीर के दाईं ओर देखा जा सकता है. यह दिखने में O अक्षर से थोड़ा अलग है. जबकि जवाब जीरो है.

fallback

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news