Optical Illusion: खिलौने की दुकान में है कैक्टस का पौधा, 7 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज; सिर्फ 2% लोग ही खोज पाएं
Advertisement

Optical Illusion: खिलौने की दुकान में है कैक्टस का पौधा, 7 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज; सिर्फ 2% लोग ही खोज पाएं

Optical Illusion Test: आप एक खिलौनों की दुकान देख सकते हैं जहां बच्चे टेडी बियर, कार, हवाई जहाज, जहाज आदि जैसे खिलौनों को देख रहे हैं, लेकिन कहीं दुकान के अंदर बच्चों और खिलौनों के बीच एक कैक्टस छिपा हुआ है.

 

Optical Illusion: खिलौने की दुकान में है कैक्टस का पौधा, 7 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज; सिर्फ 2% लोग ही खोज पाएं

Optical Illusion to Test Your IQ: ऑप्टिकल इल्यूजन आमतौर पर किसी ऑब्जेक्ट, ड्राइंग या आकार बदलने वाली तस्वीरें होती हैं जो मस्तिष्क को चुनौती देती हैं. भौतिक, शारीरिक और संज्ञानात्मक इल्यूजन जैसे विभिन्न प्रकार के ऑप्टिकल इल्यूजन हैं. रिसर्च से पता चलता है कि एक सामान्य मानव मस्तिष्क हर एंगल से एक अलग धारणा बनाने वाली चीजों या छवियों को अलग तरह से देख सकता है. कई बार, ये ऑप्टिकल इल्यूजन मनोविश्लेषण परीक्षण का हिस्सा बन जाते हैं क्योंकि वे कुछ प्रकाश डालते हैं कि आप चीजों को कैसे देखते हैं और आपकी बुद्धि का स्तर भी. इस बार हम ऑप्टिकल इल्यूजन का एक जबरदस्त उदाहरण लेकर आए हैं जहां आपको तस्वीर में खिलौनों की दुकान के अंदर कहीं कैक्टस छिपा हुआ है.

तस्वीर में कहीं पर छिपाकर रखा गया है कैक्टस

ऊपर दी गई तस्वीर को बच्चों और वयस्कों के लिए पिक्चर पजल के रूप में शेयर किया गया है. इस इल्यूजन में, आप एक खिलौनों की दुकान देख सकते हैं जहां बच्चे टेडी बियर, कार, हवाई जहाज, जहाज आदि जैसे खिलौनों को देख रहे हैं, लेकिन कहीं दुकान के अंदर बच्चों और खिलौनों के बीच एक कैक्टस छिपा हुआ है. इल्यूजन दर्शकों को तस्वीर के अंदर छिपे कैक्टस को खोजने की चुनौती देता है. यह दावा किया गया है कि केवल 2% लोग ही इस छवि में छिपे हुए कैक्टस को ढूंढ सकते हैं. यह ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज आपके आईक्यू का परीक्षण करने का एक और मजेदार तरीका है.

क्या आपने 7 सेकंड में छिपे हुए कैक्टस को खोज लिया?

अगर आपको छिपे हुए कैक्टस को पहचानना मुश्किल हो रहा है, तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं. यदि आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे, तो आप देखेंगे कि ऊपर दाईं ओर कैक्टस रोबोट जैसे खिलौनों के पीछे छिपा है. हरे रंग के खिलौने के साथ कैक्टस को बड़ी चतुराई से छुपाया गया है. खिलौनों की दुकान का यह ऑप्टिकल इल्यूजन बता सकता है कि आपकी दृष्टि वास्तव में कितनी अच्छी है. आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे दी गई छवि में खिलौनों की दुकान के अंदर छिपे हुए कैक्टस को हाइलाइट किया है. कैक्टस दूसरे शेल्फ के अंदर छिपा है जहां एक एंड्रॉइड तरह के रोबोट रखे गए हैं. छवि ने हजारों वयस्कों को अपना सिर खुजलाते हुए छोड़ दिया है क्योंकि वे छवि में छिपे कैक्टस को खोजने की कोशिश कर रहे हैं.

fallback

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news