स्कूल में अगर हो जाए ये प्रॉब्लम तो बच्चों को क्या करना चाहिए? मां ने बेटे को सिखाई ऐसी चीज
Advertisement

स्कूल में अगर हो जाए ये प्रॉब्लम तो बच्चों को क्या करना चाहिए? मां ने बेटे को सिखाई ऐसी चीज

Mother Son Video: मां लड़के को निर्देश देती है कि अगर स्कूल में कोई गोलीबारी हो रही है तो वह अपने आप को बैकपैक के साथ छिपाएं और अपनी सुरक्षा करें. वह उन चीजों का भी उल्लेख करती है जो उसे कभी नहीं करनी चाहिए यदि वह कभी भी इसी तरह की स्थिति का सामना करता है.

स्कूल में अगर हो जाए ये प्रॉब्लम तो बच्चों को क्या करना चाहिए? मां ने बेटे को सिखाई ऐसी चीज

US Mom Teaches Son: पांच साल के बच्चे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. वीडियो में मां अपने बेटे को निर्देश दे रही है कि अगर स्कूल में शूटिंग होती है तो उसे क्या करना चाहिए. वीडियो को शुरुआत में टिकटॉक पर शेयर किया गया था जहां इसे लाखों व्यूज मिल चुके हैं. बाद में इसे ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया गया. ओक्लाहोमा में दो बच्चों की 22 वर्षीय मां केसी वाल्टन (Cassie Walton) ने अपने बेटे वेस्टन के साथ एक स्कूल शूटिंग ड्रिल खेली. आप पृष्ठभूमि में मां के निर्देशों को सुन सकते हैं और छोटा लड़का ध्यान से उसका पालन कर रहा है. ऐसी किसी भी अप्रिय घटना से खुद को बचाने के लिए उसके पास बुलेटप्रूफ स्पाइडर-मैन बैकपैक है.

मां ने बेटे को सिखाई ऐसी चीज

मां लड़के को निर्देश देती है कि अगर स्कूल में कोई गोलीबारी हो रही है तो वह अपने आप को बैकपैक के साथ छिपाएं और अपनी सुरक्षा करें. वह उन चीजों का भी उल्लेख करती है जो उसे कभी नहीं करनी चाहिए यदि वह कभी भी इसी तरह की स्थिति का सामना करता है. सीबीएस न्यूज से बात करते हुए केसी वाल्टन ने बताया कि यह पाठ उनके बेटे के लिए क्यों महत्वपूर्ण था. उसने कहा, 'जब भी मैं वीडियो फिल्मा रही थी, मैं अपने सभी आंसुओं को पीछे धकेल रही थी, उस सब को बाहर निकालने की कोशिश कर रही थी और वह बहुत होशियार है. और उसने सारी जानकारी बहुत अच्छी तरह से ली, और वह ड्रिल से नहीं डरता, वह जानता है कि यह एक गंभीर स्थिति थी.'

 

 

मां बोली- जरूरत पड़ी तो कराटे भी सिखाऊंगी

उन्होंने आगे कहा, '5 साल की उम्र में वह बुरे लोगों के बारे में चिंतित था, और वह 5 साल का है, वह ऐसा ही है. अगर मुझे जरूरत पड़ी तो मैं उसे कराटे भी सिखाऊंगी. उसके बाद वह इसे थोड़ा और गंभीरता से लेने में सक्षम था.' एबीसी न्यूज ने बताया कि गैर-पक्षपाती समूह एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी द्वारा जारी एक रिपोर्ट से पता चला है कि 1 अगस्त 2021 और 31 मई 2022 के बीच स्कूल के मैदान में 193 बंदूक हिंसा की घटनाएं हुईं. अमेरिका में स्कूल बंदूक हिंसा की घटनाएं 2021-2022 में लगभग चौगुनी हो गई हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news