Oldest Siblings: ये हैं दुनिया की सबसे उम्रदराज बहनें, उम्र 389 साल..गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम
Advertisement

Oldest Siblings: ये हैं दुनिया की सबसे उम्रदराज बहनें, उम्र 389 साल..गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Living Siblings: इन बहनों का नाम रिकॉर्डों की सबसे बड़ी किताब गिनीज बुक में दर्ज हो चुका है. ये सभी बहने अब काफी बूढ़ी हो गई हैं लेकिन वे हर साल गर्मियों में या छुट्टियों में एक बार जरूर मिलती हैं.

Oldest Siblings: ये हैं दुनिया की सबसे उम्रदराज बहनें, उम्र 389 साल..गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Johnson sisters Oldest Living Siblings: लंबी उम्र की चाहत दुनिया में सभी को रहती है लेकिन यही एक सच है कि किसी को यह नहीं पता है कि वह कितने साल तक जिएगा. लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी उम्र और तजुर्बे के दम पर दुनिया में झंडे गाड़ देते हैं. इन्हीं में से एक हैं अमेरिका की जॉनसन सिस्टर्स जिन्होंने अपनी उम्र के दम पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया. ये चारों बहने अब दुनिया की सबसे उम्रदराज जीवित बहने हैं.

जॉनसन बहनों की कुल आयु 389 साल
दरअसल, अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली जॉनसन बहनों की कुल आयु 389 साल है. इन जॉनसन सिस्टर्स ने अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है. वे दुनिया की सबसे लंबी उम्र वाली बहनें बन चुकी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले गोबेल फैमिली के सिबलिंग्स के नाम 383 साल की कम्बाइंड एज का रिकॉर्ड था, जिसका रिकॉर्ड अब इन बहनों के नाम पर हो गया है. 

इनमें से सबकी उम्र 92 के पार है
वैसे तो इन बहनों की तस्वीरें सामने  नहीं आई हैं लेकिन इनमें से सबकी उम्र 92 के पार है. चारों बहनों की उम्र मिलाकर 389 साल और 197 दिन हो चुकी है. इनमें बड़ी बहन की अर्लोवेन जॉनसन की उम्र 101 साल, मार्सेन जॉनसन की उम्र 99 साल, डोरिस जॉनसन की उम्र 96 साल और सबसे छोटी जेवेल जॉनसन की उम्र 93 साल हो चुकी है. वे अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों में रहती हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सभी बहने अब काफी बूढ़ी हो गई हैं लेकिन वे हर साल गर्मियों में या छुट्टियों में एक बार जरूर मिलती हैं. हालांकि वे आपस में फोन से बातचीत भी करती रहती हैं क्योंकि आज भी उनके बीच का बॉन्ड कमाल का है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news