IAS Tina Dabi को शॉपिंग से ज्यादा इन चीजों का है शौक, वीडियो शेयर कर लिखी दिल की बात
Advertisement
trendingNow11282988

IAS Tina Dabi को शॉपिंग से ज्यादा इन चीजों का है शौक, वीडियो शेयर कर लिखी दिल की बात

Tina Dabi Viral Video: जैसा कि टीना डाबी (Tina Dabi) को हमेशा से ही किताबें पढ़ने का शौक रहा है. जब भी वह किताबों को देखती तो वह खुश हो जाती हैं. इतना ही नहीं, वह खाली वक्त में किताबों के पन्नों के साथ वक्त बिताना पसंद हैं.

 

IAS Tina Dabi को शॉपिंग से ज्यादा इन चीजों का है शौक, वीडियो शेयर कर लिखी दिल की बात

IAS Officer Tina Dabi: आईएएस ऑफिसर टीना डाबी (Tina Dabi) सोशल मीडिया पर हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं. हाल ही हुई दूसरी शादी के बाद उनकी तस्वीरें काफी वायरल हुई. इस वक्त टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर व मजिस्ट्रेट (District Collector & Magistrat) के पद पर तैनात हैं. टीना डाबी की परफॉर्मेंस देखते हुए सरकार ने प्रमोशन दिया. तीन महीने पहले राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) के साथ टीना डाबी ने शादी रचाई और अब दोनों की अपने-अपने कामों में व्यस्त हैं. प्रदीप गांवडे वर्तमान में उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव हैं. टीना डाबी अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो या वीडियो पोस्ट करती रहती हैं, लेकिन उन्हीं में से एक ऐसा वीडियो है जिसे बेहद कम ही लोगों ने गौर किया.

टीना डाबी को किताबों का है बेहद शौक

टीना डाबी (Tina Dabi) ने करीब डेढ़ साल पहले एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपनी रुचि के बारे में बताया था. जैसा कि उन्हें हमेशा से ही किताबें पढ़ने का शौक रहा है. जब भी वह किताबों को देखती तो वह खुश हो जाती हैं. इतना ही नहीं, वह खाली वक्त में किताबों के पन्नों के साथ वक्त बिताना पसंद हैं. जब भी किताबों का स्टॉल देखती हैं तो उनके मन में यह चलने लगता है कि कुछ किताबें खरीदकर ले जानी चाहिए. 19 फरवरी 2021 को एक वीडियो पोस्ट के मुताबिक, वह एक किताब की शॉप पर चली गईं और फिर कई किताबों को खरीदा. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'मेरी खुशी तब बढ़ जाती है, जब किताबों के दाम आधे हो जाते हैं.' उनके इस वीडियो को करीब एक लाख चालीस लाख लोगों ने लाइक किया.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

 

किताबों को लेकर कई वीडियो कर चुकी हैं शेयर

इतना ही नहीं, टीना डाबी अक्सर टू डू लिस्ट बनाती हैं कि उनके पास अभी कौन-कौन सी किताबें हैं जो अभी पढ़ी नहीं और उन्हें पढ़ना है. एक और वीडियो में उन्होंने बताया था कि उनके पास अभी 7 किताबें हैं जिन्हें पढ़ना बाकी है. आज भी टीना डाबी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

 

जानें आखिर कौन हैं टीना डाबी?

बता दें कि देशभर में सबसे ज्यादा फेमस आईएएस की लिस्ट में शामिल टीना डाबी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. टीना अपनी पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी जानकारी भी सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. टीना की सोशल मीडिया साइट्स इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर बड़ी फैन फॉलोइंग है. टीना यूपीएससी-2015 की टॉपर रह चुकी हैं. उन्हीं की तरह उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने भी UPSC-2021 क्लियर कर लिया, रिया ने आईएएस की एग्जाम में 15वां रैंक हासिल किया है. बड़ी बहन की तरह रिया भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news