Larae Perkins: इस महिला के चेहरे पर उग आई दाढ़ी मूंछ, बोली- कभी नहीं कराऊंगी शेविंग
Advertisement

Larae Perkins: इस महिला के चेहरे पर उग आई दाढ़ी मूंछ, बोली- कभी नहीं कराऊंगी शेविंग

Hormonal Disorder: पहले महिला को जब सभी लोग चिढ़ाते थे तो बुरा लगता था लेकिन बाद में उसने यह ठान लिया कि वह कभी भी शेविंग नहीं कराएगी और अपने जैसी तमाम लड़कियों की मदद करेगी. इतना ही नहीं महिला ने अपना एक कपड़े का ब्रांड भी खोल लिया है.

Larae Perkins: इस महिला के चेहरे पर उग आई दाढ़ी मूंछ, बोली- कभी नहीं कराऊंगी शेविंग

Facial Hair Grow On Woman Face: मेडिकल साइंस के अनुसार इंसान के शरीर में कई ऐसे हार्मोन्स पाए जाते हैं जो कई बार किसी-किसी में पर्याप्त से ज्यादा या अपर्याप्त मात्रा में भी पाए जाते हैं. इसके चलते समस्या भी पैदा हो जाती है. एक ऐसा ही मामला यह भी है कि किसी महिला के चेहरे पर दाढ़ी मूंछ का उग आना. एक महिला की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें उसकी दाढ़ी मूंछ दिखाई दे रही हैं. महिला का कहना है कि वह कभी भी शेविंग नहीं कराएगी.

यह बाल बड़े और घने हो चुके
दरअसल, यह महिला अमेरिका के कैलिफोर्निया की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम लैरी पार्किंस है. इस महिला को बचपन में ही दाढ़ी मूंछ उगने लगी थी. लेकिन तब यह बाल इतने घने नहीं थे. अब धीरे-धीरे यह बाल बड़े और घने हो चुके हैं. चालीस साल की इस महिला महिला ने बताया कि बचपन में ही उन्हें यह डायग्नोस हुआ था. इस बीमारी के चलते उनके चेहरे पर मर्दों की तरह दाढ़ी-मूंछ उगने लगी. 

Polycystic Ovary Syndrome डायग्नोस
रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि पहले महिला को जब सभी लोग चिढ़ाते थे तो बुरा लगता था लेकिन बाद में उसने यह ठान लिया कि वह कभी भी शेविंग नहीं कराएगी और अपने जैसी तमाम लड़कियों की मदद करेगी. इतना ही नहीं महिला ने अपना एक कपड़े का ब्रांड भी खोल लिया है. जानकारी के मुताबिक महिला को Polycystic Ovary Syndrome डायग्नोस हुआ था. इसे आम भाषा में PCOS कहते हैं. इस बीमारी के चलते उनके चेहरे पर मर्दों की तरह दाढ़ी-मूंछ उगने लगती है. 

भारत में भी ऐसे मामले आ चुके
फिलहाल महिला अपने इस चेहरे से काफी खुश है और अब इसी के साथ रहना चाहती है. हालांकि यह पहला ऐसा मामला नहीं है. भारत में भी ऐसे मामले आ चुके हैं. केरल के कन्नूर की रहने वाली 35 साल की शायजा के चेहरे पर मूंछ और बाल हैं. पिछले साल एक इंटरव्यू के दौरान शायजा ने बताया था कि मुझे मूंछ रखना पसंद है इसलिए मैं इन्हें नहीं कटवाऊंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news