शख्स ने बिजली की स्पीड से यूं बांधी पगड़ी, Video देखने के बाद भी कोई नहीं कर रहा भरोसा
Advertisement

शख्स ने बिजली की स्पीड से यूं बांधी पगड़ी, Video देखने के बाद भी कोई नहीं कर रहा भरोसा

Guinness World Records: पीढ़ियों से लोग पगड़ी पहनते आ रहे हैं लेकिन इसे चंद सेकेंड में बांधने की किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. लेकिन एक भारतीय शख्स ने ये कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने 14.12 सेकेंड में पगड़ी बांधने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

 

शख्स ने बिजली की स्पीड से यूं बांधी पगड़ी, Video देखने के बाद भी कोई नहीं कर रहा भरोसा

Turban Tied Guinness World Records: पगड़ी सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं है बल्कि इससे कई सारी भावनाएं भी जुड़ी हुई होती हैं. यह भारत के कुछ राज्यों में एक सदियों पुरानी परंपरा है और शादी समारोह जैसे इवेंट्स के दौरान इस परंपरा को पूरे देश में फॉलो जाता है. पीढ़ियों से लोग पगड़ी पहनते आ रहे हैं लेकिन इसे चंद सेकेंड में बांधने की किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. लेकिन एक भारतीय शख्स ने ये कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने 14.12 सेकेंड में पगड़ी बांधने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 20 जुलाई को इस उल्लेखनीय उपलब्धि का एक वीडियो शेयर किया.

सबसे तेज पगड़ी बांधने का रिकॉर्ड

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा शेयर की गई क्लिप में, आदित्य पचोली नाम के एक व्यक्ति को इस कॉन्सेप्ट को चुनौती देते हुए देखा जा सकता है कि पगड़ी को 15 सेकंड में नहीं बांधा जा सकता है. वह कुर्सी पर बैठे एक आदमी को कुशलता से नारंगी रंग की पगड़ी बांधता है. जैसे ही उसने किलर परफॉर्मेंस दिखाया, उसके आसपास के लोग आश्चर्यचकित रह गए. शख्स उसे सौंपा गया काम 14.12 सेकंड में पूरा करता है. उनकी स्पीड और परफेक्शन ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि पगड़ी बिल्कुल सही बंधी हुई थी. आदित्य की रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धि इस बात का उदाहरण है कि किसी भी कौशल में महारत हासिल करना कैसा होता है.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा, “आदित्य पचोली द्वारा पगड़ी बांधने का सबसे तेज समय 14.12 सेकंड.” पगड़ी बांधते शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है. अब तक, वीडियो को 2.5M से अधिक बार देखा जा चुका है. हालांकि, इस वीडियो पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली. एक यूजर ने कहा, "गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपना महत्व खो दिया है. वे इन दिनों किसी भी चीज को मंजूरी दे रहे हैं." एक अन्य यूजर ने लिखा, "मुझे नहीं पता क्यों लेकिन मुझे यकीन है कि मैं यह रिकॉर्ड तोड़ सकता हूं." एक तीसरे यूजर ने प्रशंसा करते हुए लिखा, “बढ़िया भाई, तुम पर गर्व है.”

Trending news