King Cobra: क्या नमक को देखकर थर-थर कांपने लगता है किंग कोबरा? जानें इसके पीछे की सच्चाई
Advertisement

King Cobra: क्या नमक को देखकर थर-थर कांपने लगता है किंग कोबरा? जानें इसके पीछे की सच्चाई

King Cobra Viral Video: सोशल मीडिया पर किंग कोबरा के कई सारे वीडियो मौजूद हैं और इससे जुड़े कई सारी कहानियां भी है. हालांकि, जंगली इलाके में रहने वाले लोग अपने घरों में किंग कोबरा को आने से रोकने के लिए कई तरह की तरकीबें अपनाते हैं.

 

King Cobra: क्या नमक को देखकर थर-थर कांपने लगता है किंग कोबरा? जानें इसके पीछे की सच्चाई

King Cobra Video: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि किंग कोबरा (King Cobra) दुनिया का सबसे जहरीला और खतरनाक सांपों में से एक है. इसके एक डंक से इंसान की कुछ ही मिनटों में मौत हो सकती है. दुनिया के हर कोने में लोग अगर किंग कोबरा का नाम भी सुन ले तो थर-थर कांपने लगते हैं. सोशल मीडिया पर किंग कोबरा के कई सारे वीडियो मौजूद हैं और इससे जुड़े कई सारी कहानियां भी है. हालांकि, जंगली इलाके में रहने वाले लोग अपने घरों में किंग कोबरा को आने से रोकने के लिए कई तरह की तरकीबें अपनाते हैं.

किंग कोबरा का नमक से क्या है कनेक्शन?

उनमें से एक तरकीब यह है कि किंग कोबरा को घर में घुसने से बचने के लिए लोग अपने घरों के बाहर नमक का घेरा लगा देते हैं, ताकि किंग कोबरा घर में न घुसे. हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है इसके बारे में किसी को नहीं मालूम है. वहीं, एक यू्ट्यूबर ने इस मिथक को परखने के लिए इसे असलियत में कैमरे पर लोगों के सामने रखा. जब लोगों ने सच्चाई देखी तो उनके होश फाख्ता हो गए. यूट्यूब पर वायरल होने वाले इस वीडियो को Crazy XYZ के चैनल पर अपलोड किया गया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'क्या कोबरा सांप नमक के घेरे को पार कर पायेगा?'

देखें वीडियो-

 

यूट्यूब पर वीडियो 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि यूट्यूबर अमित शर्मा ने सच्चाई को परखने के लिए उसने सबसे पहले खुले मैदान में एक नमक का घेरा बनाया. इसके बाद उसने दो किंग कोबरा को उसमें छोड़ दिया. इसके कुछ ही सेकेंड में आप देख सकते हैं कि पहला किंग कोबरा तुरंत ही नमक के घेरे से बाहर आ गया. जबकि दूसरा किंग कोबरा कुछ ही सेकेंड में बिना किसी हिचक के बाहर आ गया. इस वीडियो को देखने से यह मालूम पड़ता है कि किंग कोबरा को नमक से बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता. दोनों ही किंग कोबरा घेरे से निकलकर आराम से बाहर चले गए. वीडियो को अब तक 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 

Trending news