पति-पत्नी न सुन पाते-न बोल पाते, लेकिन सिर्फ एक काम से लाखों लोगों का जीत लिया दिल; देखें Video
Advertisement
trendingNow11400157

पति-पत्नी न सुन पाते-न बोल पाते, लेकिन सिर्फ एक काम से लाखों लोगों का जीत लिया दिल; देखें Video

Deaf Mute Couple: यह स्टॉल नासिक के अडगांव नाका स्थित जात्रा होटल के पास लगाया गया है. कपल घर पर सब कुछ बनाते हैं. आप कैमरे में एक स्वादिष्ट दिखने वाली प्लेट भी देख सकते हैं, जिसमें पानी-पुरी तैयार किया गया. 

 

पति-पत्नी न सुन पाते-न बोल पाते, लेकिन सिर्फ एक काम से लाखों लोगों का जीत लिया दिल; देखें Video

Deaf-Mute Couple Runs Pani Puri Stall: महाराष्ट्र के नासिक में भारत के पसंदीदा स्ट्रीट फूड पानी पुरी का एक छोटा सा स्टॉल चलाने कपल का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. खास बात यह है कि यह कपल न बोल पाते हैं और न ही सुन पाते हैं. पानी-पुरी बेचने वाले इस कपल की क्लिप इंटरनेट पर दिल जीत रही है. इंस्टाग्राम फूड व्लॉगर 'स्ट्रीट फूड रेसिपी' द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कपल कस्टमर से संवाद करने के लिए इशारे में बात चीत करते हैं. कई सारी चीजें स्टॉल पर लिख दिया गया है और आपस में कम्युनिकेशन के लिए हाथ से इशारा करते हैं.

पानी-पुरी का स्टॉल चलाते हैं ये अनोखा कपल

वीडियो में महिला को इशारों में ग्राहक से मसाले के बारे में पूछते हुए देखा जा सकता है. यह स्टॉल नासिक के अडगांव नाका स्थित जात्रा होटल के पास लगाया गया है. कपल घर पर सब कुछ बनाते हैं. आप कैमरे में एक स्वादिष्ट दिखने वाली प्लेट भी देख सकते हैं, जिसमें पानी-पुरी तैयार किया गया. इंटरनेट यूजर्स ने साफ-सुथरे स्टॉल की बेहद प्रशंसा की.

वीडियो के कैप्शन में लिखी ऐसी बात

पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'यह आपको इमोशनल कर देगा और आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगा. नासिक में एक मूक-बधिर दंपति पानी पुरी स्टॉल चलाते हैं. वे जो कुछ भी परोसते हैं वह उनके द्वारा घर का बना होता है, यहां तक ​​कि पूरी भी. वे भोजन परोसते समय स्वच्छता का ध्यान रखते हैं. यह कपल बेहद ही इम्प्रेसिव हैं, जिनका हमारी पीढ़ी को अनुसरण करना चाहिए और उनसे सीखना चाहिए.'

यहां देखें वीडियो:

 

 

लोगों ने कुछ ऐसी दी प्रतिक्रियाएं

वीडियो पर हजारों प्रतिक्रियाएं मिली और अब तक 3.7 मिलियन बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'सभी को यहां आना चाहिए और अपना मनोबल बढ़ाना चाहिए! वाकई में प्रेरणादायक.' एक अन्य ने लिखा, 'इस रील को देखने के बाद धन्य महसूस कर रहा हूं.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'उनके पास कुछ खास था जो कई कपल्स के पास सब कुछ होने पर भी कमी होती है. भगवान उन्हें आशीर्वाद दें.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news