Google: गूगल पर 'सर्च' करने के अलावा भी है बहुत कुछ, कभी ट्राई नहीं की होंगी ऐसी-ऐसी ट्रिक्स
Advertisement

Google: गूगल पर 'सर्च' करने के अलावा भी है बहुत कुछ, कभी ट्राई नहीं की होंगी ऐसी-ऐसी ट्रिक्स

Fun Time Pass: गूगल पर किसी सवाल का जवाब ढूंढने और सर्चिंग (Searching) के अलावा बहुत सी ऐसी मजेदार ट्रिक्स हैं जो आपको हैरान करके रख देंगी. बहुत से लोगों को गूगल की इन फनी ट्रिक्स (Funny Tricks) के बारे में जानकारी नहीं है.

Google: गूगल पर 'सर्च' करने के अलावा भी है बहुत कुछ, कभी ट्राई नहीं की होंगी ऐसी-ऐसी ट्रिक्स

Social Media Viral: बच्चे, बड़े या बुजुर्ग, हर वर्ग के लोगों के जीवन में गूगल एक अहम किरदार निभाता है. लेकिन हम अक्सर गूगल (Google) का इस्तेमाल किसी सवाल का जवाब ढूंढने के लिए या फिर जानकारी (Information) इकट्ठा करने के लिए ही करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि गूगल पर इसके अलावा भी आप बहुत कुछ कर सकते हैं. आपको भी कम से कम एक बार तो इन गूगल ट्रिक्स (Google Tricks) को जरूर ट्राई करके देखना चाहिए. 

बैरल रोल और अटारी ब्रेकआउट

गूगल सर्च पर अगर आप 'Do A Barrel Roll' टाइप करते हैं तो आपका पेज जादू (Magic) दिखाने लगेगा. पेज दो बार अपने आप ही घूम जाएगा जिसे देख किसी का भी सिर चकरा सकता है. इसके अलावा आप गूगल की elgooG पर अटारी ब्रेकआउट गेम खेल सकते हैं. इस गेम (Atari Breakout) में सारी गूगल इमेज को ब्लॉक में बदल दिया जाता है.

गूगल ग्रैविटी और फ्लिप कॉइन

अपने होमपेज पर गूगल ग्रैविटी (Google Gravity) टाइप करें और पहले लिंक पर क्लिक करें. जैसे ही आप 'Google Gravity - Mr.doob' पर क्लिक करेंगे, पूरा पेज नीचे आकर बिखर जाएगा. इसके अलावा आपने कभी न कभी कोई फैसला लेने के लिए सिक्का तो उछाला ही होगा. ये काम आप डिजिटली भी कर सकते हैं. गूगल पर फ्लिप अ कॉइन (Flip a Coin) सर्च करें और डिजिटली सिक्के को उछालकर अपना फैसला करें. 

मजेदार गूगल ट्रिक्स

एक और ऐसी ही मजेदार ट्रिक आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगी. दरअसल इसके लिए आपको गूगल पर Askew सर्च करना है. इसका जो भी रिजल्ट (Result) आएगा वो टेढ़ा-मेढ़ा होगा. आपको भी गूगल की इन मजेदार ट्रिक्स (Google Fun Tricks) के बारे में जानकर अच्छा लगा होगा. एक बार आप भी इन ट्रिक्स को जरूर ट्राई करके देखें और गूगल पर कुछ नया करें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news